पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वे 2021:स्वच्छता सर्वे के 1800 नंबर अब जनता देगी...दिल्ली से फीडबैक लेगी टीम

बारां4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आमजन में जागरूकता के लिए अभियान चलाएगी नगर परिषद, एप डाउनलोड करवाने में अभी पीछे है बारां

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में रैंकिंग सुधारने एवं सर्वोच्च स्थान पाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। इसके तहत नगर परिषद ने सफाई और स्वच्छता पर फोकस करना शुरू कर दिया है। एक मार्च से क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया यानी क्यूसीआई का सत्यापन शुरू होगा। इस बार सिटीजन फीडबैक में बदलाव किया है। सिटीजन वाइस में टीम पब्लिक फीडबैक लेने के बजाय सीधे दिल्ली से फोन कर लोगों से बात करेगी। यह काम 1 से 28 मार्च तक चलेगा। सत्यापन के दौरान निकायों की ओर से चलाए गए स्वच्छता कार्यक्रमों की जमीनी हकीकत परखी जाएगी। इसके आधार पर ही राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले कंपटीशन के लिए शहरों की रैंकिंग तैयार की जाएगी।

टोल फ्री नंबर 1969 पर फोन कर फीडबैक दे सकते हैं नागरिकनगर परिषद के सफाई निरीक्षक नरसीलाल स्वामी ने बताया कि इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए भारत सरकार की ओर से टोल फ्री नंबर जारी किए है।ं इस नंबर पर फोन करने पर नागरिकों से प्रश्न पूछे जाते हैं। इसका जवाब उनको देना होता है। अंत में अपने शहर को कितने नंबर देंगे वह पूछा जाता है।लोगों को कर रहे जागरूक, नगर परिषद ने मुनादी भी करवाईनगर परिषद सफाई निरीक्षक स्वामी ने बताया कि सर्वेक्षण के लिए लोगों को स्वच्छता सर्वेक्षण एप डाउनलोड करवाने और फीडबैक देने पर जोर दिया जा रहा है। मुनादी करवाई जा रही है। एक सप्ताह में 45 किलो पॉलिथिन जब्त की है। सफाईकर्मी भी लोगों को फीडबैक देने के लिए जागरूक कर रहे हंै।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें