पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Baran
  • 231 New Positives Got Relief That 187 Returned Even After Recovery; Anxiety Increases With The Arrival Of 57 New Patients In Baran City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू संक्रमण:231 नए पॉजिटिव मिले राहत यह कि 187 रिकवर होकर भी लौटे; बारां शहर में 57 नए मरीज मिलने से चिंता बढ़ी

बारां11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांस एवं बल्लियों की सहायता से बैरिकेडिंग लगवाई गई। - Dainik Bhaskar
बांस एवं बल्लियों की सहायता से बैरिकेडिंग लगवाई गई।
  • केलवाड़ा की महिला की हाइपरटेंशन से मौत

जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कई लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। सोमवार को जारी रिपोर्ट में 231 नए केस मिले हैं। अच्छी बात यह है कि 187 जने स्वस्थ होकर रिकवर हो चुके हैं। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राजेंद्र कुमार मीना ने बताया कि जिले में सोमवार को 231 नए केस सामने आए हैं।

अंता ब्लॉक में 39, अटरू में 21, बारां में 28, छबड़ा में 26, छीपाबड़ौद में 3, किशनगंज में 14, शाहाबाद ब्लॉक में 43 और बारां शहर में 57 नए केस सामने आए हैं। वहीं केलवाड़ा निवासी महिला की हाइपरटेंशन से मृत्यु हुई है। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. मीना ने बताया कि राहत बात यह है कि 187 जने स्वस्थ होकर कोरोना से रिकवर हुए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर गंभीरता से सतर्कता बरतें। नियमित रूप से मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें, बार-बार साबुन से हाथ धोएं, साबुन नहीं मिले, तो सेनेटाइजर का उपयोग करें।

छबड़ा क्षेत्र में 23 संक्रमित मिले, एक की मौत

क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हंै। साथ ही एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना भी मिली है। कोरोना संक्रमण क्षेत्र में लगातार फैलता जा रहा है। जिसके चलते आंकड़ों में भी लगातार वृद्धि हो रही है। सोमवार को भी 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं क्षेत्र के गांव में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत होने की भी सूचना मिली है, लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

गांवों-कस्बों में भी बढ़ रहा संक्रमण इन स्थानों पर लगाई जीरो मोबिलिटी

बारां| जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए गांव व कस्बों में 3 से 21 मई तक जीरो मोबिलिटी लागू की है। जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र विजय ने अटरू के ग्रामीण क्षेत्र कवाई-सालपुरा, छीपाबड़ौद के हरनावदाशाहजी, शाहबाद के ढ़िकवानी, कस्बाथाना, शाहाबाद एवं उपखंड किशनगंज के भंवरगढ़ की परिधि को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए जीरो मोबिलिटी लागू की है।

उक्त जीरो मोबिलिटी 3 से 21 मई की रात्रि 12 बजे तक रहेगी। जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लागू: बारां उपखंड बारां के ग्रामीण क्षेत्र ग्राम कलमंडा में रामस्वरूप नागर बोहरा के मकान से बाबूलाल मीणा बाग वाले के मकान तक व दिनेश नागर धूपड़िया के मकान से बलराम मीणा अध्यापक के मकान, मीणा बस्ती तक, संपूर्ण ग्राम हीकड़ में डोल्या बस्ती को छोड़कर, ग्राम बामला में रघुनाथजी के मंदिर से मीणा समाज के मंदिर, मदनलाल मीणा के मकान तक एवं धन्नालाल योगी के मकान से मुख्य सड़क तक, ग्राम फतेहपुर (मेहरपुरा बस्ती को छोड़कर), ग्राम पलायथा-धाकड़केड़ी क्षेत्र की परिधि को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए जीरो मोबिलिटी की निषेधाज्ञा लागू की है।

छबड़ा में रामचरण साहू के मकान से रामचंद्र टेलीफोन वालों तक, मनोज लोधा के मकान से छीतरलाल घट्टी वालों के मकान तक, देवेंद्र किराने वालों से रामप्रसाद नागर के मकान तक, पंकज गालव के मकान से चतुर्भुज शर्मा के मकान तक एजाज नगर छबड़ा क्षेत्र की परिधि को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर जीरो मोबिलिटी लागू की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें