पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:तीसरे दिन बारां में आए 36 नामांकन, अंता में अब तक 9 दावेदारों ने भरा फॉर्म

बारां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंता. पालिका चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करते प्रत्याशी। - Dainik Bhaskar
अंता. पालिका चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करते प्रत्याशी।
  • बारां नगर परिषद और अंता नगर पालिका में पार्षद के लिए 11 दिसंबर को होना है मतदान, अंता में तीसरे दिन एक ही आवेदन, अंतिम दिन होगी भीड़

जिले की नगर परिषद बारां में होने वाले नगर निकाय चुनाव के तहत प्रत्याशीयों की ओर से नामांकन दाखिल किए जा रहे है। नगर निकाय चुनाव के तहत बुधवार को तीसरे दिन बारां में 36 अभ्यर्थियों ने नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किए।

निर्वाचन सूत्रों के अनुसार बारां नगर परिषद के वार्ड संख्या 1, 5, 6, 9, 10, 13, 15, 16, 20, 21, 23, 25, 26, 32, 33, 36, 39, 40, 42, 43, 52, 53, 55, 56 में एक-एक तथा वार्ड संख्या 18, 19, 34, 45, 46, 51, में दो-दो अभ्यर्थियों ने नामाकंन दाखिल किए है। , गौरतलब है कि जिले की बारां व अंता नगर निकाय में 11 दिसंबर को मतदान होगा।

अंता में 3 दिन में दाखिल किए मात्र 9 नामांकन, 27 तक दाखिल हो सकेंगे
कस्बे में नगर पालिका चुनाव को लेकर गत तीन दिनों में मात्र नौ नामांकन दाखिल किए गए है। जबकि 27 नवंबर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। ऐसे में अंतिम समय में नामांकन के दौरान भीड़ भरा माहौल रहने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है। नगर पालिका चुनाओ में नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन बुधवार को कांग्रेस की तरफ से एक नामांकन दाखिल किया गया व पांच निर्दलीयों ने नामांकन दाखिल किया। वही 24 नवंबर को भी तीन निर्दलीय नामांकन दाखिल किए गए। उल्लेखनीय है कि 27 नवंबर को नामांकन दाखिल करने का आखरी दिन है, लेकिन अभी तक भाजपा की ओर से एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया है। वहीं कांग्रेस ने भी सिर्फ वार्ड तीन से ही नामांकन दाखिल किया है। 26 और 27 नवंबर को नामांकन दाखिल करने के लिए एसडीएम कार्यालय पर लोगों का हुजूम उमड़ेगा।

अंता में इन वार्डों से आए नामांकन
अभी तक एसडीएम कार्यालय में जो नामांकन दाखिल हुए हैं उनमें वार्ड तीन में कांग्रेस की ओर से रामदयाल ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं वार्ड आठ से मीना गोस्वामी (निर्दलीय), वार्ड 11 से मोहन लाल (निर्दलीय), वार्ड 10 से कल्लू अंसारी (निर्दलीय), वार्ड 15 से आबिद हुसैन (निर्दलीय), वार्ड 16 से खेरून्निशा (निर्दलीय), वार्ड 19 से अंकित गालव (निर्दलीय), मोहम्मद शरीफ (निर्दलीय), वार्ड 20 से प्रवीण गोस्वामी (निर्दलीय) ने नामांकन दाखिल किए हैं। एसडीएम रजत विजयवर्गीय ने बताया कि नामांकन भरने का सिलसिला 23 नवंबर से शुरू हो गया है जो 27 नवंबर तक चलेगा। तीन दिसंबर को नाम वापस लेने के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएगे तथा 11 दिसंबर को चुनाव करवाए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser