पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना यू टर्न:किशनगंज में 46 और कवाई क्षेत्र में 29 पाॅजिटिव मिले

बारां15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक क्षेत्र में शनिवार देर रात को आई रिपोर्ट में 33 नए कोरोना मरीज सामने आए। वहीं रविवार को आई रिपोर्ट में 13 संक्रमित पाए गए।बीसीएमओ डॉ. निशांत सैनी ने बताया कि शनिवार देर रात एवं रविवार को आई रिपोर्ट में भंवरगढ़ कस्बे में 15, रेलावन, बांसथूनी व बजरंगगढ़ में पांच-पांच, रामगढ़ में नौ, परानिया, किशनगंज, कांकड़दा, मेघपुर, हलावनी, कामठा व दीगोदपार में एक-एक सहित कुल 46 जने कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।कवाई| अडानी पावर प्लांट सहित कस्बे में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में 29 जने कोरोना संक्रमित पाए गए।

प्लांट सहित क्षेत्र में अब तक करीब 90 केस एक्टिव हैं। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार कस्बे में अब तक चार जनों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। डॉ. सत्यनारायण ने बताया कि रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में कवाई सालपुरा में 18, अडानी पावर प्लांट में चार, हरीपुरा में एक, उग्रपुरा में एक, हाथी दिलोद में तीन, कुंडी में दो, निमोदा में एक कोरोना संक्रमित मिले हैं।

यह जांच रिपोर्ट 30 अप्रैल को लिए गए सैंपलों की है। कार्यवाहक चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजेश प्रजापति ने बताया कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए डॉक्टरों की अलग-अलग टीमों का गठन किया है। काेरोना संक्रमितों को घर पर ही होम आइसोलेट किया जा रहा है। वहीं कस्बे के अस्पताल में प्रतिदिन 20 से 25 लाेगों के रेंडम सैंपल लिए जा रहे हैं। डॉ. भगवानसिंह, सरपंच चंपालाल चंदेल, थानाधिकारी राजपालसिंह तंवर ने आमजन से गाइडलाइन की पालना की अपील की है।राजपुर| कस्बे में कोरोना संक्रमण के चलते पहली मृत्यु होने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने सात दिन पहले 36 लोगों के सैंपल लिए थे। जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम को आई। जिसमें कस्बे के 11 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अभी तक कोरोना के चलते कस्बे सहित आसपास के गांवों में तीन मौतें हो चुकी हैं।

किराड़ पहाड़ी गांव में भी एक युवक की मृत्यु हो चुकी है, लेकिन चिकित्सा विभाग ने गांव में अभी तक सैंपलिंग नहीं कराई है। फ्रंट लाइन वर्कर प्रशासन को गलत सूचना दे रहे हैं। जिसके कारण प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है।

गांव के सुगन मेहता, पूर्व सरपंच विपिन मेहता, कमलेश चौधरी, कन्हैयालाल चौधरी ने बताया कि तीन दिन पहले गांव में एक युवक की मृत्यु हुई थी। जिसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बावजूद प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। यदि कस्बे में फिर से सैंपलिंग कराई जाए तो कई लोग पॉजिटिव आ सकते हैं। कस्बेवासियों ने मांग की है कि गांव में सैंपलिंग कराई जाए। वहीं ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. शेख आरिफ ने बताया कि सोमवार से राजपुर और किराड़ पहाड़ी में सैंपलिंग की जाएगी। कोरोना के कारण जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उनके लिए पीपीई किट उपलब्ध करवाई जाएगी।कस्बाथाना में भी मिले 4 कोरोना संक्रमितकस्बाथाना| कस्बे में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कस्बे में शनिवार शाम को आई रिपोर्ट में चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। कस्बे में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा बढ़कर 24 से अधिक हो गया है। कस्बे में पूर्व में भी करीब 22 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें