पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सात दिन में 200 केस पार:68 नए केस मिले, 7 स्टूडेंट्स पॉजिटिव होने से सीसवाली कृषि कॉलेज किया बंद

बारां11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना का अनचाहा दोहरा शतक...जिले में 218 पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 311 केस एक्टिव, कुल केस 3043

कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम हो गई है। बुधवार को 68 नए केस के साथ अप्रैल के सात दिन में पॉजिटिव केस दोहरा शतक पार करते हुए 218 पर पहुंच गए हैं। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को सूचना प्रशासन को देनी होगी। साथ ही वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लानी होगी। सात स्टूडेंटस के काेरोना पॉजिटिव मिलने पर सीसवाली कृषि कॉलेज को बंद कर दिया है।चिकित्सा विभाग के अनुसार बुधवार को 68 नए केस सामने आए हैं। बारां शहर में 20 केस पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 8 कांटेक्ट, तीन केस ट्रेवल हिस्ट्री कोटा, श्योपुर और जयपुर की है। बाकी 9 का स्त्रोत पता नहीं लगा है। अंता में 17 केस मिले हैं। इनमें 8 कांटेक्ट पर्सन हैं। 5 केस जयपुर, जोधपुर, तमिलनाडु, हरिद्वार और कोटा से यात्रा करके आए हैं। बाकी 4 का सोर्स ज्ञात नहीं है। किशनगंज में 11 केस मिले हैं। इनमें 2 कांटेक्ट पर्सन हैं। छबड़ा में 10 केस मिले हैं। इनमें 3 केस कांटेक्ट पर्सन हैं। बारां ब्लॉक में 2 केस हैं। अटरू में 6 केस आए हैं, जिनमें 5 कांटेक्ट पर्सन हैं और एक की ट्रेवल हिस्ट्री उदयपुर की है। शाहाबाद में 2 पॉजिटिव हैं, दोनों कांटेक्ट पर्सन हैं।

बाबजी नगर में एक ही परिवार के पांच संक्रमित मिलेसीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि जिले में कोरोना के केस में वृद्धि हो रही है। इसके तहत सीसवाली के कृषि कॉलेज में 7 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव हैं। बारां शहर के बाबजी नगर में एक ही परिवार के 5 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हैं। इन क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा सकता है। कलेक्टर राजेंद्र विजय ने संबंधित एसडीएम एवं बीसीएमओ से रिपोर्ट लेकर सीसवाली के कृषि कॉलेज को फिलहाल बंद करवाने अाैर बारां शहर में मानकों व आवश्यकता के अनुरूप माइक्रो कंटेनमेंट जोन संबंधी निर्देश दिए।क्वारेंटाइन सेंटर के लिए चिह्नित छात्रावास का किया निरीक्षणडिप्टी सीएमएचओ डॉ. राजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। लोग सावधानी बरतें, जरुरी होने पर यात्रा करें। कोविड गाइड लाइन की पालना करें। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें। क्वारेंटाइन सेंटर के लिए चिंहित देवनारायण छात्रावास का निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट प्रशासन को प्रस्तुत की जाएगी।

चिंताजनक आंकड़े...पांच दिन में 100 और सात दिन में 218 केस

जिले में कोरोना का संक्रमण अप्रैल में हर दिन भारी होता नजर आ रहा है। एक अप्रैल को 20 केस आए, दो अप्रैल को 24, तीन अप्रैल को 21, चार अप्रैल को 20 केस आए। वहीं पांच अप्रैल को 17 केस के साथ आंकड़ा सौ के पार पहुंच गया। छह अप्रैल को 48 केस आने से यह आंकड़ा 150 पर पहुंच गया। वहीं सात अप्रैल को 68 केस आने से कोरोना पाॅजिटिव 218 पर पहुंच गए हैं। जिले में अभी 311 केस एक्टिव बने हुए हैं। कुल केस 3043 हो चुके हैं। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। लोगों से बार-बार मास्क लगाने और गाइडलाइन की पालना की अपील की जा रही है। सैंपलिंग भी बढ़ाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें