कोरेाना का कहर:छबड़ा ब्लॉक में 72, किशनगंज क्षेत्र में मिले 46 नए पॉजिटिव, बिलासगढ़ में एक जने की मौत

बारां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोयला. पुलिस की सख्ती के बाद कस्बे के बाजार में पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
कोयला. पुलिस की सख्ती के बाद कस्बे के बाजार में पसरा सन्नाटा।
  • संक्रमित मिले लोगों को होम क्वारेंटाइन किया, किशनगंज में घर-घर सर्वे कर दवाइयां वितरित की

छबड़ा ब्लॉक में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना का विस्फोट हुआ। ब्लॉक में एक साथ 72 लोगों रिपोर्ट पॉज़िटिव पाई गई है। चिकित्सा विभाग की और से पॉज़िटिव आए लोगो को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। जानकारी के अनुसार 20 अप्रैल से ब्लॉक के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग चल रही थी। बुधवार को आई 300 सैंपलों की रिपोर्ट में 63 लोग पॉज़िटिव आए। गुरुवार को पेंडिंग सैंपल में से 350 सैंपलों में से 72 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई। जिन्हें चिकित्सा विभाग ने होम क्वॉरेंटाइन कराया।

मेडिकल टीमों ने संक्रमितों को आइसोलेट करवाया किशनगंज| क्षेत्र के बिलासगढ़ में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। वहीं गुरुवार को ब्लॉक में 46 कोरोना संक्रमित मिले। बीसीएमओ डॉ. निशांत सैनी ने बताया कि गुरुवार को विलासगढ़ में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। ब्लॉक प्रभारी नवीन छीपा ने बताया कि मेडिकल टीमों ने संक्रमित मरीजों को उनके घरों पर आइसोलेट करवाया। वहीं परिजनों को आइसोलेशन में रहने के लिए पाबंद करते हुए कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए समझाइश की। कोराेना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 40 लोगों के गुरुवार को कांटेक्ट सैंपल एवं नौ लोगों के रेंडम सैंपल लिए।

किशनगंज, भंवरगढ़ और नाहरगढ़ में भी मिले मरीज

कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक व्यक्ति किशनगंज, भंवरगढ़ व नाहरगढ़ में मिल रहे हैं। तीनों कस्बे हॉटस्पॉट बने हुए हैं। गुरुवार को किशनगंज में छह, भंवरगढ़ में सात और नाहरगढ़ में 20, परानियां में 2 ,बांसथूनी में एक, सोड़ाना में एक, दीगोदपार में एक, कापड़ीखेड़ा में छह, अमरोली में एक एवं जलवाड़ा में एक सहित 46 संक्रमित मिले। गुरुवार को 238 मेडिकल टीमों ने घर-घर सर्वे किया। सर्दी, जुखाम, बुखार वाले व्यक्तियों को दवाइयां दी । गुरुवार को रानीबड़ौद, सिमलोद, बिलासगढ़, कागलाबमोरी, भंवरगढ़ व ब्रह्मपुरा में 386 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। शुक्रवार को किशनगंज, भंवरगढ़, लाटखेड़ा, खंडेला, बजरंगगढ़, सिगरी, परानियां, उदपुरिया, रेलावन एवं बकनपुरा में टीकाकरण होगा।

नाहरगढ़ क्षेत्र में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित

नाहरगढ़| गुरुवार को कस्बे में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं। डॉ. नितिन कुशवाह ने बताया कि गत दिनों कस्बे व समीपवर्ती गांवों से आए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वालों व खांसी, जुकाम, बुखार व अन्य लक्षण के 63 लोगों की सैंपलिंग की गई थी। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 19 पॉजिटिव आए हैं। जिनमें से नाहरगढ़ में 10 और बिलोदा में दो, बंदाखुर्द में तीन, बंदाकलां में एक, गिगचा में एक और लकड़ाई में एक, महोदरी में एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। अस्पताल में कोरोना की जांच नियमित नहीं हो पाने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। डॉ. नितिन कुशवाह ने बताया कि जांचें देरी से मिलने के मामले में उच्च अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है।

कवाई में अडानी प्लांट सहित मिले 25 संक्रमित

कवाई| गुरुवार को आई जांच में रिपोर्ट में अडानी पावर प्लांट के कर्मचारियों सहित 25 पोजिटिव केस सामने आए हैं। कस्बे सहित अडानी पावर प्लांट में लगभग 60 केस एक्टिव हैं, लेकिन प्लांट प्रशासन ने अभी तक कस्बे में सैनिटाइजर का छिड़काव नहीं करवाया है। स्थति को देखते हुए सरपंच चंपालाल चंदेल ने ग्रामीणों के सहयोग से गुरुवार को कस्बे में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया।चिकित्सा प्रभारी भी कोरोना संक्रमित : कस्बे सहित अडानी पावर प्लांट में अब करीब 60 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से अधिकतर घरों पर ही क्वॉरेंटाइन हो रहे हैं। गुरुवार को आई 25 जनों की रिपोर्ट में अदानी व कस्बे वासियों सहित चिकित्सा अधिकारी व उनकी पत्नी भी पॉजिटिव आए हैं।

पुलिस ने बंद कराया बाजार, लोगों को किया पाबंद कोयला| कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से लगाए गए जन अनुशासन पखवाड़े की कस्बे में दुकानदार पालना नहीं कर रहे। इसको लेकर गुरुवार को पुलिसकर्मियों ने कस्बे में गश्त कर दुकानों को बंद कराया। सुबह 11 बजे बाद कस्बे के बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा।

खबरें और भी हैं...