पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विराेध:80 स्टेशन मास्टरों ने भूखे रहकर मंडल कार्यालय पर दिया धरना

बारांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारां. कोटा मंडल में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सामने भूखे रहकर धरना देते पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
बारां. कोटा मंडल में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सामने भूखे रहकर धरना देते पदाधिकारी।
  • नाइट डयूटी अलाउंस सहित विभिन्न मांगों को लेकर कोटा मंडल के सामने प्रदर्शन

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के बैनर तले आज कोटा मंडल में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सामने गुरुवार को भूखे रहकर अपनी मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना दिया। इसमें कोटा मंडल के लगभग 80 स्टेशन मास्टरों ने भाग लिया। साथ ही नाइट ड्यूटी सीलिंग लिमिट रुपए 43600 का आदेश रद्द करने, ओपन लाइन स्टाफ को 50 लाख रुपए का जीवन बीमा देने और रेलवे का निजीकरण और निगमीकरण बंद करने की मांग को लेकर मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन दिया।

स्टेशन मास्टर एसोसिएशन ने निर्णय लिया कि मांगों को नहीं माना तो उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। कई बार पिछले दिनों प्रशासन को शांतिपूर्ण तरीके से काली पट्टी बांधकर मोमबत्ती जलाकर एक दिन भूखे रहकर नौकरी करना सहित कई तरीकों से विरोध दर्ज करा चुके है। सरकार एवं प्रशासन का ध्यान नहीं गया है।

सरकार की ओर से रात्रि ड्यूटी करने के पश्चात भी नाइट ड्यूटी एलाउंस नहीं दिया जा रहा है। 12 घंटे का अमान्य रोस्टर लागू कर रखा है। साथ ही साथ लगातार सात रात्रि ड्यूटी करवाने के पश्चात भी रात्रि भत्ता को बंद कर दिया है। धरने में आसाराम मीणा मंडल अध्यक्ष कोटा मंडल, हेमराज मीणा जोनल अध्यक्ष, सतीश विजय संरक्षक आल इंडिया स्टेशन मास्टर बारां ब्रांच आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें