ACB को देख फाइलें लेकर भागे अधिकारी-कर्मचारी:बारां नगर परिषद में कार्रवाई करने पहुंची थी, अनियमिता और घटिया कंस्ट्रक्शन की मिली थी शिकायत

बारां21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारां नगर परिषद में कार्रवाई कर निकली कोटा एसीबी की टीम। - Dainik Bhaskar
बारां नगर परिषद में कार्रवाई कर निकली कोटा एसीबी की टीम।

बारां नगर परिषद में शुक्रवार सुबह कोटा एसीबी के कार्रवाई करने पहुंचने पर हड़कम्प मच गया। एसीबी ने अनियमितता और घटिया निर्माण से जुड़े फाइलों का रिकॉर्ड जब्त किया है। फिलहाल दस्तावेजों की जांच के बाद मामले का खुलासा हो सकेगा।

कोटा शहर एसीबी टीम के एडिशनल एसपी चंद्रशील ठाकुर के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह करीब दर्जनभर अधिकारी नगर परिषद पहुंचे। एसीबी टीम के नगर परिषद पहुंचने का पता चलने पर हड़कंप मच गया। एसीबी टीम ने नगर परिषद आयुक्त से पूछताछ की। जिसके बाद दर्जनभर से ज्यादा कामों की फाइलों को मांगा। कई कर्मचारी फाइल लेकर नगर परिषद से बाहर निकल गए। दरअसल कुछ दिन पहले एसीबी मुख्यालय को नगर परिषद के विभिन्न कामों में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत दी गई थी। मामले में जांच कोटा एसीबी को दी गई।

कोटा एसीबी की टीम ने सुबह अचानक नगर परिषद में पहुंचकर करीब दर्जनभर कामों की फाइलों की लिस्ट नगर परिषद अधिकारियों को दी। एसीबी टीम के आने की सूचना नगर परिषद में फैली तो कई अधिकारी और कर्मचारी धीरे से नगर परिषद से निकल लिए। कुछ कर्मचारी तो फाइलें लेकर ही चले गए। एएसपी चंद्रशील ठाकुर का कहना है कि परिवादी की ओर से नगर परिषद के करीब 1 दर्जन से ज्यादा कामों में वित्तीय अनियमितता और घटिया निर्माण की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर वह जांच करने पहुंचे, वह यहां भौतिक रूप से और उनके दस्तावेजों की जांच कर रहे है। शिकायत में नगर परिषद आयुक्त मनोज मीणा सहित वर्तमान जनप्रतिनिधियों का भी नाम है। फिलहाल जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा। वहीं, आयुक्त का कहना है कि एसीबी ने फाइलें मांगी है, उन्हें उपलब्ध कराई जा रही है।