पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:मिनी सचिवालय पर आशाओं का धरना जारी कलेक्टर ने ऑफिस में बुलाकर सुनी समस्याएं

बारां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की आशा सहयोगिनियां बीते नौ दिनों से दे रही धरना, अभी तक नहीं निकला कोई हल

शहर के कोटा रोड स्थित मिनी सचिवालय में आशा सहयोगिनी कर्मचारी संघ का धरना 9वें दिन भी जारी रहा। धरना-प्रदर्शन स्थल पर गुरूवार को आशाएं मौजूद रही।जिलाध्यक्ष इंद्रा कुमारी सुमन व महामंत्री ममता तलेटिया ने बताया कि आशाओं का आक्रोश दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। धरना-प्रदर्शन पर आशाओं ने राज्य सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान हमारी मांगे पूरी के नारों की भी गूंज रही। गुरुवार को लगभग 400-500 आशाएं मौजूद धरना स्थल पर मौजूद रहे। इस दौरान कलेक्टर ने वार्ता के लिए आशाओं को बुलाया। वार्ता के दौरान कलेक्टर ने आशाओं की समस्याएं सुनी और आशाओं ने वेतनमान बढ़ाने व स्थाईकरण करने की बात कलेक्टर से कही। जिला महामंत्री ममता तलेटिया ने कहा कि उन्हें राज्य सरकार की तरफ से 2700 रुपए प्रति माह वेतनमान दिया जा रहा है। वेतनमान बढ़ाकर 23 हजार 700 रुपए करने और नियमितीकरण की मांग है। कलेक्टर ने कहा कि आशाओं की समस्याओं से राज्य सरकार अवगत कराएंगे। धरना समाप्त करों। जिस पर आशाओं ने कहा कि धरना वेतनमान बढ़ने पर ही समाप्त होगा। इस दौरान जिलेभर की समस्त आशाएं धरनास्थल पर मौजूद रही।

कार्य बहिष्कार को लेकर आशाओं ने सौंपा ज्ञापन

किशनगंज| महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना के अधीन आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यरत आशा सहयोगिनियों ने मांगे नहीं मानी जाने तक कार्य का सामूहिक बहिष्कार करने को लेकर गुरुवार को नायब तहसीलदार बजरंगसिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आशा सहयोगिनियों ने बताया कि राज्य में आशा सहयोगिनियां वर्ष 2004 से कार्यरत हैं। सरकार ने इन्हें मानदेय श्रेणी में रखा है। इतने समय बाद भी ना ही स्थाई किया गया और ना ही संविदा श्रेणी में रखा गया। महिला एवं बाल विकास विभाग तथा चिकित्सा अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर नियमितीकरण करने, राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, एक विभाग में ही नियुक्त किए जाने एवं मानदेय 23 हजार 700 रुपए किए जाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों पर सरकार कोई निर्णय नहीं लेती तब तक तहसील क्षेत्र की आशा सहयोगिनियां सामूहिक रूप से कार्य बहिष्कार पर रहेंगी। ज्ञापन देने वालों में ललिता कवर, संगीता शाक्यवाल, नंदना खत्री, अनीता सुमन, विमलेश चौरसिया, गायत्री शर्मा, चित्ररेखा शर्मा, संगीता चौरसिया, सावित्री, पिंकी ओझा, सितारा बेगम, चंद्रकांता, कमलेश गालव, नीरू अहेड़ी, अएशा बानो व आशा चंदेल शामिल थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें