पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वर्चुअल कार्यक्रम में लिया भाग:बारां की बेटी सारा ने दुबई में बनाया वर्ल्ड रिकाॅर्ड, वर्चुअल कार्यक्रम में लिया भाग

बारां8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बारां की बेटी ने दुबई में वर्ल्ड रिकाॅर्ड बनाया है। बारां शहर के श्यामसुंदर नामदेव अध्यक्ष मुरली मनोहर नामदेव पंचायत एवं जिलाध्यक्ष गायत्री नामा नामदेव समाज बारां की नातिन सारा छीपा (10) पुत्री सुनील छीपा (भीलवाड़ा) एवं रेणु छीपा बारां ने 2 मई को आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में भाग लेकर 12 मिनट 24 सैकंड में 195 देशों की राजधानियों एवं मुद्राओं समेत कई तथ्य बताते हुए ओएमजी वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाया है। मूलतः आजाद नगर निवासी सुनील छीपा दुबई में टेलीकाॅम सेवा से जुड़े हैं। उनकी दस वर्षीय पुत्री सारा विलक्षण प्रतिभा की धनी है। सुनील ने बताया कि अभी तक का वर्ल्ड रिकार्ड केवल दुनिया के सारे देश एवं उनकी राजधानियों तक ही सीमित था।

सारा ने इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सारे देशों की राजधानियों एवं उनकी मुद्राओं को भी शामिल किया है। सारा ने यह तैयारी अपने शिक्षक सुशांत के सानिध्य में की है। वह बताते है कि सारा क्रिकेटर भी है। अपनी क्रिकेट यात्रा में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एवं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से मिल चुकी है। दुबई में कई मंचों पर अपनी प्रस्तुतियां दे चुकी है। दुबई में कई मंचों पर अपनी प्रस्तुतियां दे चुकी है। दुबई के विश्व प्रसिद्ध बालीवुड पार्क में बाॅलीवुड सेलिब्रिटी करिश्मा कपूर के साथ मंच भी साझा किया है। सारा ने परिवार समाज व देश का नाम विश्व में अग्रसर किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें