विरोध:भाजपा युवा मोर्चा ने किया कलेक्ट्रेट पर हल्ला बोल प्रर्दशन

बारां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाल विवाह पंजीयन कानून रद्द कराने की कर रहे मांग, परीक्षाओं में हो रही गड़बड़ियों पर भी रोक लगाने के लिए भी की नारेबाजी

शहर के कोटा रोड स्थित मिनी सचिवालय पर बुधवार को भाजपा युवा मोर्चा की ओर से कांग्रेस सरकार के खिलाफ युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष रोहित नागर के नेतृत्व में हल्ला बोल प्रदर्शन किया गया। इस दौरान युवा मोर्चा की ओर से सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। प्रदर्शन के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों से युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की हल्की नोकझोंक हुई, लेकिन समझाइश के बाद मामला शांत हो गया। प्रदर्शन को देखते हुए मिनी सचिवालय में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस की ओर अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया।

इस दौरान कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव जाब्ते के साथ तैनात रहे। जिलाध्यक्ष नागर ने बताया कि राजस्थान की सरकार ने विधानसभा में राजस्थान विवाहों का अनिवार्य रजिस्ट्रेशन संशोधन विधेयक 2021 विधानसभा की पटल पर रखा और विधानसभा में अपनी संख्या का दुरूपयोग करते हुए विधेयक जिसके माध्यम से बाल विवाह को वैधानिक दर्जा देने का काम किया। राजस्थान में बाल विवाह का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य करके राजस्थान सरकार ने बाल विवाह को प्रोत्साहित करने का काम किया है। इस प्रावधान से राजस्थान में बाल विवाह को प्रोत्साहित करेगा तथा बाल विवाह को निषेध करने के लिए बने कानून के क्रियान्वयन को कमजोर करने का काम करेगा। युवा मोर्चा इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करता है कि राजस्थान विवाहों का अनिवार्य रजिस्ट्रेशन संशोधन अधिनियम 2021 को वापस लिया जाए तथा बाल विवाह के अनिवार्य रजिस्ट्रेशन संबंधित आवश्यक प्रावधान को समाप्त कर बाल विवाह को राजस्थान में समाप्त करने के प्रयास राजस्थान में सरकार के स्तर पर भी हो तथा राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं में तथा भर्ती परीक्षाओं में अनियमितता को रोका जाए।प्रर्दशन से पहले पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकेश नागर ने भी संबोधित किया।प्रदर्शन के दौरान योगेश गौतम, गोविंद यदुवंशी, बृजेश यादव, सुनील प्रजापति, सिद्वार्थ शर्मा, विक्रम सोन, दीपक भडाना, विजय मेघवाल, महेश शर्मा रॉकी, सत्येंद्र सिंह, अक्षय लुहारिया, रोहित नायक, जसवंत मीणा समेत आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...