पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीलामी शुरू:बारां कृषि मंडी में खरीद-फरोख्त शुरू, 25 हजार क्विंटल जिंस की आवक

बारां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दीपावली अवकाश के बाद गणेश पूजन के साथ शुरू हुई खरीद-फरोख्त, सबसे ज्यादा धान की 10 हजार क्विंटल की आवक

शहर में स्थित कृषि उपज मंडी में दीपावली के अवकाश के बाद बुधवार को गणेश पूजन के साथ मंडी में जिंसो की खरीद-फरोख्त शुरू हुई। मंडी में बुधवार को करीब 25 हजार क्विंटल फसलाें की आवक हुई। बुधवार को मंडी में लिसाडि़या से आए किसान कमल का लहसुन सबसे ज्यादा भाव 14 हजार 151 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से फर्म रामगोपाल कन्हैयालाल ने खरीदा।मंडी सचिव मनोज मीणा ने बताया कि मंडी में दीपावली के अवकाश के बाद व्यापारियों की ओर से गणेश पूजन किया गया और इसके बाद मंडी में नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई। बुधवार को मंडी में सबसे ज्यादा आवक दस हजार क्विंटल धान की हुई। धान का अधिकतम भाव 2392 रुपए, न्यूनतम भाव 1550 एवं औसत भाव 1971 रुपए रहा। इस साल बारिश कम होने व धान की कटाई देरी होने के कारण धान में नमी बनी हुई है। आगामी समय में नमी कम होने के बाद धान के भावों में बढ़ोतरी होगी।

लहसुन के 8 हजार कट्‌टे आएमंडी में बुधवार को लहसुन की भी अच्छी आवक हुई। बुधवार को मंडी में लहसुन के 8 हजार कट्टों की आवक हुई और लहसुन का अधिकतम भाव 14 हजार 151, न्यूनतम भाव 4560 व औसत भाव 9 हजार 355 रुपए रहा। दीपावली के अवकाश के बाद मंडी में नीलामी शुरू होने से आगामी दिनो में मंडी में फसलों की अच्छी आवक होगी। मंडी सचिव मीणा ने बताया कि बुधवार को मंडी में गेहूं की 3 हजार 500 क्विंटल, मक्का की 1250 क्विंटल, धनियां की 1600 क्विंटल, सोयाबीन की 3500 क्विंटल, लहसुन की चार हजार क्विंटल, सरसों की 400 क्विंटल तथा चना की 250 क्विंटल आवक हुई। मंडी में बुधवार को कुल 24 हजार 883 क्विंटल जिंसों की आवक हुई। मंडी में कोरोना से बचाव के लिए व्यापारी, किसान एवं हम्मालों से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए समझाइश की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser