कार्रवाई - रिश्वत का मामला:रिश्वत मांगने पर एएसआई व दलाल के खिलाफ एसीबी में हुआ केस दर्ज

बारां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पारिवारिक झगड़े के मामले को रफा-दफा करने की एवज में ली थी रिश्वत

पारिवारिक झगड़े के मामले को रफा-दफा करने के एवज में रिश्वत की मांग को लेकर एसीबी ने कोतवाली एएसआई कमलेश शर्मा व दलाल पप्पू किराड़ के खिलाफ केस दर्ज किया है।एसीबी एएसपी गोपाल सिंह कानावत ने बताया कि 5 जुलाई को माथना रोड रिद्धी-सिद्धी कॉलोनी निवासी भैरूलाल ने एक टाईपशुदा शिकायत एसीबी चौकी बारां पर दी। जिसमें बताया कि परिवादी भैरूलाल का झगड़ा उसकी लड़की, लड़के व उसकी पत्नी से होने पर पर परिवादी की लड़की सीना व उसकी पत्नी ने पुलिस थाना कोतवाली बारां में परिवादी की शिकायत दर्ज करा दी।

इस मामले में धूणीखेड़ा निवासी पप्पू किराड़ ने परिवादी से कमलेश एएसआई थाना कोतवाली बारां के लिए 10 हजार रुपए की मांग की। बाद में एएसआई कमलेश शर्मा परिवादी के घर धुणीखेड़ा आया और पांच हजार रुपए में शिकायत के निस्तारण करने की बात कही। इस पर 5 जुलाई को रिश्वत मांग की शिकायत का गोपनीय सत्यापन कराया। सत्यापन के दौरान ही आरोपी दलाल पप्पू किराड़ ने परिवादी से दो हजार रुपए लेकर आरोपी एएसआई थाना कोतवाली कमलेश शर्मा को थाना कोतवाली बारां में दिए। बाकी पांच सौ रुपए 6 जुलाई को देना तय किया। इस पर 6 जुलाई को ट्रेप की कार्रवाई का आयोजन किया। ट्रेप कार्रवाई का शक होने पर आरोपियों ने रिश्वत राशि प्राप्त नहीं की। थाना कोतवाली एएसआई कमलेश शर्मा ने परिवादी व उसके पुत्र बद्रीलाल को गिरफ्तार कर कार्यपालक मजिस्ट्रेट एसडीएम बारां के समक्ष पेश करवाकर पाबंद करवाया।

आरोपी को धमकाकर कागजों पर लगवाया था अंगूठा

एएसपी कानावत ने बताया कि 12 अगस्त को भैरूलाल ने दी शिकायत में बताया कि 8-10 दिन पहले 3 या 4 अगस्त को पप्पू किराड़ उसके पास आया और सफेद रंग की कार में बिठाकर कोटा चलने को कहा। कार में पप्पू के साथ योगेंद्र मेहता निवासी गूलखेड़ी हाल निवासी बारां कोई पत्रकार व एक ड्राइवर था। जयपुर एक होटल में रुके। वहां एएसआई कमलेश व अन्य ने मिलकर परिवादी को राजीनामा के लिए जान से मारने की धमकी देकर कागजो पर अंगूठा लगवा लिया। कार्रवाई में एएसआई कमलेश कुमार शर्मा एवं पप्पू किराड़ के विरुद्ध अपराध प्रमाणित पाए जाने पर रिपोर्ट ब्यूरो मुख्यालय प्रेषित की। दोनों के खिलाफ एसीबी ने मामला दर्ज किया है। एएसपी कानावत ने बताया कि योगेंद्र के खिलाफ धमकाने के मामले में पुलिस जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...