पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा ने कहा:हमारी सरकार में स्वीकृत विकास कार्यों को कांग्रेस बता रही उपलब्धि

बारांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के कोटा रोड स्थित एक होटल परिसर में भाजपा नेताओं ने गौपालन एवं खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया पर आरोप लगाते हुए कहा कि गत दिनों बारां नगर परिषद एवं अंता नगर पालिका के सभापति व उपसभापति के पदभार ग्रहण समारोह में कांग्रेस वृद्धजन सम्मान कार्यक्रम कर समारोह का मंत्री एवं अन्य नेताओं ने राजनीतिकरण करने का प्रयास निंदनीय है।

समारोह में कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों को जहां अपने कार्यकाल के 5 साल की कार्य योजना जनता के सन्मुख रखनी चाहिए थी, उसके स्थान पर मंच का दुरुपयोग कर प्रलोभन, लालच, खरीद-फरोख्त को जायज ठहराते हुए मंत्री प्रमोद जैन भाया संवैधानिक संस्थानों पर कब्जा करने के संबंध में शेखी बघारने से भी नहीं चूके। भाजपा नेताओं ने कहा कि मंत्री ने भाजपा सरकार की ओर से स्वीकृत एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को अपनी उपलब्धि बताकर जनता को भ्रमित करने का हास्यास्पद प्रयास किया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री प्रमोद जैन भाया ने विगत कार्यकाल में, सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री रहते हुए, कवाई में अवस्थित अडाणी पावर प्लांट के प्रबंधन से सांठगांठ करके किसानों के हिस्से का 78 मिलियन घन मीटर पानी इस प्लांट को देने का प्रावधान कराके क्षेत्र के किसानों के हितों पर भारी कुठाराघात किया है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने अपने शासनकाल में बारां जिले के विकास के लिए कभी गंभीरता नहीं दिखाई जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों से बारां जिला बनाने से लेकर अब तक कालीसिंध,पार्वती एवं परवन नदी पर उच्चस्तरीय पुलों का निर्माण, बिलासी ,अहमदी, हथियादह सहित कई लघु एवं मध्यम सिंचाई परियोजनाओं का निर्माण इत्यादि अनेक विकास कार्य संपादित हुए है।

उन्होंने कहा कि गत शासनकाल में मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रथम बार बारां आगमन पर वसुंधरा राजे ने शहर में बाढ़ की समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए बाढ़ नियंत्रण एवं डायवर्जन चैनल निर्माण के लिए 125 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए। अमृत जल योजना के तहत बारां नगर की पेयजल समस्या एवं सीवरेज निर्माण के लिए 100-100 करोड़ रुपये स्वीकृत कर सभी कार्य प्रारंभ कर दिए।

अपने कार्यकाल में ही झालावाड़ रोड पर रेलवे ओवरब्रिज तथा बारां में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की घोषणा की थी। भाजपा मीडिया विभाग के जिला प्रमुख राजेंद्र शर्मा एवं शहर प्रवक्ता सचिन सनाढ्य ने बताया कि पत्रकार वार्ता के दौरान नेताओं के अलावा पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, पूर्व चेयरमैन रामस्वरूप यादव, जिला महामंत्री ब्रह्मानंद शर्मा, हरगोविंद जैन, रामपाल मेघवाल, जिला उपाध्यक्ष गोविंद सिंह चौहान, शहर अध्यक्ष महावीर नामा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें