पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

174 नए पॉजिटिव:गांवों में पसरा कोरोना, शाहाबाद में 153 व अंता में 143 रोगी मिले, मई के चार दिन में ही 1724 संक्रमित

बारां13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शाहाबाद स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 की जांच करते हुए - Dainik Bhaskar
शाहाबाद स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 की जांच करते हुए
  • जिले की पॉजिटिविटि रेट 34 पर पहुंची, राहत यह कि...एक ही दिन में 255 हुए स्वस्थ

जिले में कोरोना संक्रमण गांवों तक पहुंच गया है। मध्यप्रदेश से सटे शाहाबाद के मुहाल व मांगरोल के तिसाया गांव में बड़ी संख्या में पॉजिटिव सामने आए हैं। दोनों गांवों में जीरो मोबिलिटी लागू कर दी गई है। चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को जारी रिपोर्ट में 784 नए केस सामने आए हैं। बारां व कोटा लैब में 2400 सेंपलों की जांच में यह पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिविटी रेट 34 पर पहुंच गई है।डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. राजेंद्र कुमार मीना ने बताया कि जिले में मंगलवार को 784 केस सामने आए हैं। पिछले दिनों से पेंडिंग सेंपलों में से कुछ कोटा लैब भेजे गए। वहीं बारां जिला अस्पताल लैब में तीन पारियों में जांच शुरू हो गई है। ऐसे में करीब 2400 सैंपलों की जांच हुई है। इसलिए एक दिन में इतनी संख्या में पॉजिटिव मिले हैं।

उन्होंने बताया कि ब्लॉक अंता में 141, ब्लॉक अटरू में 86, ब्लॉक बारां में 98, ब्लॉक छबड़ा में 25, ब्लॉक छीपाबड़ौद में 94, ब्लॉक किशनगंज में 53, ब्लॉक शाहाबाद में 153 और बारां शहर में 134 केस सामने आए हैं। पाॅजिटिव आए लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिले में पिछले साल अप्रैल में शुरुआत से अब तक 8528 केस सामने आए हैं। इनमें से 4530 रिकवर हो चुके हैं। वहीं 3952 केस एक्टिव बने हुए हैं। कोरोना से कुल 46 जनों की मृत्यु हुई है। वहीं मंगलवार को 255 जने रिकवर हुए हैं।

कई जगह कोविड केयर सेंटर शुरू किए, ऑक्सीजन मिलते ही सीएचसी पर भी सुविधा देंगे: सीएमएचओ

बारां| जिले में कोरोना संक्रमण शहर के बाद कस्बों और गांवों तक रुख कर चुका है। संक्रमण की चपेट में आए लोगों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है। सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए लोगों को होम आइसोलेशन पर रखकर दवाइयां दी जा रही हैं। भर्ती योग्य मरीजों को जिला अस्पताल, आमापुरा कोविड सेंटर, शाहाबाद सीताबाड़ी कोविड सेंटर में रखा जा रहा है। वहीं छबड़ा में भी कोविड सेंटर बनाया गया है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की जैसे-जैसे उपलब्धता बढ़ेगी। प्रत्येक सीएचसी पर 10-10 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि डोर-टू-डोर सर्वे कराया जा रहा है। खांसी, जुकाम, बुखार के मरीजों को दवाइयां बांटी जा रही हैं। कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाई जा रही है।

एंबुलेंस के लिए टोल फ्री पर करें कॉल सीएमएचओ डॉ. नागर ने बताया कि 108 एंबुलेंस और 104 एंबुलेंस के अलावा विधायक कोष से पांच एंबुलेंस समरानियां, छबड़ा, छीपाबड़ौद, हरनावदाशाहजी, मांगरोल में मौजूद हैं, जिसको भी एंबुलेंस की आवश्यकता है। 104 और 108 टोल फ्री के अलावा 181 हेल्पलाइन पर कॉल करें। वहीं सीएमएचओ कॉल सेंटर 07453230451 पर कॉल करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें