पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धा:माघ की सप्तमी पर नगरकोट माता मंदिर पर कनक दंडवत करते हुए पहुंचे श्रद्धालु

बारां11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के धार्मिक स्थलों पर पूजा-अर्चना के लिए उमड़े लोग, मेलों में की जमकर खरीदारी

कस्बे समीप पहाड़ियों के बीच स्थित नगरकोट माता मंदिर पर माघ माह में दूरदराज से कनक दंडवत करते हुए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। माघ माह की सप्तमी पर नगरकोट मंदिर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और पूजा-अर्चना कर भंडारे करवाते हैं। पंडित बालकृष्ण व्यास ने बताया कि माघ माह की सप्तमी पर माताजी के दर्शन करने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।सप्तमी पर श्रद्धालुओं ने सारण पहुंचकर की पूजाभंवरगढ़| क्षेत्र के बांसथूनी गांव में नेशनल हाईवे-27 के पास स्थित गोराजी की सारण पहुंचकर दूर दराज के श्रद्धालुओं ने गुरुवार को सप्तमी के अवसर पर पूजा-अर्चना की। इस दौरान यहां सुबह से ही पूजा-अर्चना करने वालों का तांता लगा रहा। कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए प्रशासन की ओर से अब तक मेला आयोजन को लेकर इजाजत नहीं दी गई है। फिर भी पूजा-अर्चना के लिए बाहर से आने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए ग्रामीणों की ओर से पेयजल के इंतजार किए गए‌। वहीं पूजा सामग्री के साथ ही चाय, चाट-पकौड़ी की दुकानों पर भी पहुंचकर श्रद्धालुओं ने खरीदारी की।

भजनों पर नाचते हुए देवरारायण झाड़ौता मंदिर पहुंचे श्रद्धालुसकतपुर| क्षेत्र के धार्मिक स्थल देवनारायण झाड़ौता मंदिर पर हर वर्ष की तरह महासप्तमी देवनारायण जंयती के अवसर पर गुरुवार को आसपास के गांवों सहित दूरदराज से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इस दौरान अटरू कार्यालय में रखी भगवान देवनारायण की प्रतिमा पुलिस प्रशासन की देखरेख में मंदिर पर लाई गई। श्रद्धालुओं न इस प्रतिमा के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। वहीं श्रद्धालुओं ने पवित्र कुंडों मे स्नान किया। देवधाम झाड़ौता पुण्यार्थ समिति सदस्य भंवरलाल खटाणा ने बताया कि महासप्तमी के मौके पर भगवान देवनारायण के 1109वें जन्मोत्सव के अवसर पर मंदिर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।देवधाम के लिए पदयात्री रवानासकतपुर से देवधाम झाड़ौता के लिए कई ग्रामीण पदयात्रा पर रवाना हुए। इससे पहले पदयात्री गांव के हनुमान मंदिर पर पहुंचे। जहां पूजा-अर्चना करके पदयात्री रवाना हुए। जानकारी के अनुसार हर वर्ष की तरह इस बार भी देवधाम झाड़ौता की पदयात्रा के लिए कस्बे से गुरुवार सुबह बड़ी संख्या में महिला-पुरुष व युवक पदयात्रा के लिए रवाना हुए। महिलाएं व पुरुष डीजे की धुनों पर भगवान देवनारायण के जयकारों के साथ नाचते-गाते हुए चल रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें