पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभिनव पहल:बारां में होगी ई-सुनवाई, अब आॅनलाइन कह सकेंगे परिवादी अपनी बात

बारां7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना काल में आमजन की सुविधा के लिए शुरू की सुविधा, घर बैठे अधिकारियों से करवा सकेंगे शिकायतों का निवारण

पुलिस आमजन की सुरक्षा एवं सहायता के लिए सदैव तत्पर रहती है। कोरोना काल में अभिनव पहल करते हुए आमजन की सुगमता एवं जन समस्या निवारण के लिए ई-जनसुवाई एवं समाधान की शुरुआत की गई है। इसके तहत आप अपने प्रकरण, परिवाद के बारे में अपनी बात जिले के उच्चाधिकारियों को कहना चाहते हैं तो आपको अपना काम छोड़कर घर से बारां कार्यालय तक आने की जरूरत नहीं होगी। अब आप अपनी समस्या वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एसपी बारां को अपने घर से भी बता कर समाधान प्राप्त कर सकेंगे। सप्ताह में एक बार वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से समस्याओं की सुनवाई होगी।

ई-सुनवाई एवं समाधान से जुड़ने का तरीकाइस व्यवस्था का लाभ लेने के लिए संबधित व्यक्ति को इस कार्यालय के व्हाट्स एप नंबर 95304-44340 पर अपने नाम, पता व उम्र तथा अपनी लिखित में समस्या सहित रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद उन्हें ई-सुनवाई से जुड़ने की तिथि तथा समय इत्यादि से संबधित जानकारी उनके व्हाट्स एप नंबर पर साझा की जाएगी।साप्ताहिक वीडियो काॅन्फ्रेसिंग व्यवस्थाएसपी डॉ. रवि ने बताया कि प्रारंभिक रूप से ई-सुनवाई एवं समाधान से साप्ताहिक विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई की व्यवस्था की गई है। जिसमें व्हाट्स एप नंबर पर रजिस्टर्ड होने वाले परिवादियों की प्रत्येक सप्ताह में एक बार वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से समस्याओं की सुनवाई की जाकर विधि सम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाकर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। दूरदराज से परिवादियों को बारां कार्यालय में पहुंचने में समस्याएं आती है तथा संक्रमण का खतरा भी रहता है। इसको देखते हुए ई-जन सुनवाई की शुरूआत की गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें