पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई गाइडलाइन प्रभावी:महामारी रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़ा आज से, नई गाइडलाइन प्रभावी

बारां15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज सुबह 5 बजे से 17 मई सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा पखवाड़ा, शुक्रवार से सोमवार तक वीकएंड कर्फ्यू

जिले में महामारी रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़ा की नई गाइडलाइन सोमवार से प्रभावी हो जाएगी। सोमवार को सुबह 5 बजे से 17 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा रहेगा। सोमवार से शुक्रवार प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन कर्फ्यू रहेगा। कर्फ्यू के दौरान अनुमत श्रेणी के अलावा अन्य कोई व्यक्ति बिना किसी कारण के घ्ूमता पाया गया, तो उसे संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। जब तक कि उसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती है। भीड़ से बचने के लिए बाजारों में खरीदारी के दौरान दुपहिया एवं चौपहिया वाहनाें का प्रयोग नहीं कर पैदल, साइकिल या सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी जाती है। हॉस्पिटल में भर्ती पॉजिटिव व्यक्ति के साथ किसी के न जाने तथा विशेष परिस्थितियों में एक व्यक्ति अनुमत होगा।

जानिए....नई गाइडलाइन में और क्या रहेंगी पाबंदियां और क्या रहेगी छूट

अनुमत दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक ही खुलेंगी: सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ, किराने का सामान, आटा चक्की, पशुचारे से संबंधित थोक एवं खुदरा दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 6 से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी। राशन की दुकानें बिना किसी अवकाश के खुली रहेंगी। मंडिया, फल एवं सब्जियां की दुकानें प्रतिदिन सुबह 6 से सुबह 11 बजे तक खुल सकेंगी। उद्योग एवं निर्माण इकाइयों में कार्य करने की अनुमति: उद्योग एवं निर्माण संबंधी इकाइयों में कार्य करने की अनुमति होगी। निर्माण सामग्री से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी।{विवाह समारोह में 31 व्यक्ति, ज्यादा मिले तो एक लाख रुपए का जुर्माना: विवाह समारोह में अब 50 की जगह 31 व्यक्ति की अनुमति होगी। विवाह समारोह अधिकतम 3 घंटे तक किया जा सकेगा। उपखंड मजिस्ट्रेट को ई-मेल से शामिल होने वाले मेहमानों एवं अतिथियों की सूची भी अनिवार्य रूप से देनी होगी। बिना पूर्व सूचना के विवाह समारोह आयोजित करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर 5 हजार रुपए तथा 31 से अधिक व्यक्ति होने पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। शादी-समारोह का स्थगित कर इन्हें बाद में आयोजित करने का परामर्श भी दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें