डीएपी नहीं मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा:खाद के लिए किसान हो रहे परेशान, मंत्री भाया के खिलाफ नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

बारां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन कर नारेबाजी करते किसान। - Dainik Bhaskar
प्रदर्शन कर नारेबाजी करते किसान।

बारां जिलें में डीएपी की किल्लत के चलते किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारां के मांगरोल में गुस्साएं किसानों ने बुधवार शाम विरोध प्रदर्शन किया। मंत्री भाया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की सहकारी समिति की ओर से एक किसान को दो-दो बैग डीएपी खाद वितरण करने से किसानों में भारी नाराजगी है।

मांगरोल में सहकारी समिति की ओर से खाद वितरण की सूचना पर सुबह से ही मंडी में किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। खाद के लिए लंबी-लंबी कतार लग गई। सुबह से भूखे प्यासे किसान खाद के इंतजार मे कतार में लगे रहे। महिला-पुरुष किसानों में जमकर नाराजगी देखी गई। खाद कम आने से किसानों में भारी नाराजगी है और किसान सरकार को जमकर कोस रहे है। बारां जिले में किसानों को अपने खेत में बुआई के लिए डीएपी और यूरिया खाद नहीं मिल रहा है। जिससे किसान परेशान है।

किसान कभी दुकानों के चक्कर काट रहे है तो कभी सहकारी गोदामों पर लाइनों में खड़े हो रहे है। इंतजार करने के बावजूद भी उन्हें खाद नहीं मिल रहा है। जिससे गुस्साए किसानों ने बुधवार शाम को बारां के मांगरोल में मंडी में गोदाम पर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने राजस्थान सरकार के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।खाद वितरण के लिए आए सहकारी समिति के हरिओम का कहना है कि दो-दो बैग किसानों को खाद का वितरण करेगें। सुपर के बैग भी देगें। कुल 360 बैग खाद आया है। भीड़ अधिक है, ऐसे में सभी को खाद नहीं मिल पाएगा।

खबरें और भी हैं...