पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:फ्लैग मार्च निकालकर दी घर पर रहने की हिदायत

बारां6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छीपाबडौद. गगचाना में कोरोना जागरूकता के लिए फ्लैग मार्च करते अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
छीपाबडौद. गगचाना में कोरोना जागरूकता के लिए फ्लैग मार्च करते अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि।
  • कोरोना से बचाव को लेकर जिले के विभिन्न कस्बों-गांवों में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने निकाले फ्लैग मार्च

छीपाबड़ौद समीवर्ती गगचाना गांव में रविवार को मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रेमसिंह मीणा के नेतृत्व में कोरोना जागरूकता को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने, सैनेटाइज करने, बिना अनुमति के शादी-विवाह नहीं करने एवं राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करने के लिए ग्रामीणों को जागरुक किया। सरपंच ने लोगों को मास्क का वितरण भी किया। इस दाैरान प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी जगदीशप्रसाद नागर, ग्राम विकास अधिकारी प्रद्युम्न नागर, सरपंच द्रौपदीबाई धाकड़, पूर्व डायरेक्टर पप्पू धाकड़, डॉ. गणेशलाल मालव, कृषि पर्यवेक्षक ओमप्रकाश मीणा, व्याख्याता भीमराज मीणा सहित शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सहायिका, चिकित्सा विभाग के कर्मचारी, पंचायत सहायक, वार्ड पंच, पुलिस, कर्मचारी एवं अधिकारी मौजूद थे।

केलवाड़ा| पुलिस ने नायब तहसीलदार महेंद्र गुप्ता की अगुवाई में रविवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से नाटई व गदरेटा में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान एसडीएम राहुल मल्होत्रा ने मध्यप्रदेश बॉर्डर पर की गई नाकाबंदी का निरीक्षण किया। एसडीएम मल्होत्रा की अगुवाई में नायब तहसीलदार गुप्ता, थाना इंचार्ज राधेश्याम सुमन ने नाटई, गदरेटा व ढिकमानी गांवाें में लोगों को कोरोना संक्रमण से जागरूक करने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च निकाला। इसके बाद एसडीएम मल्होत्रा ने मध्यप्रदेश बॉर्डर के नाका हाटरी, महोदरा, सिरसोद व पीपलखेड़ी में नाकाबंदी की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

वहीं थाना इंचार्ज राधेश्याम सुमन ने गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 21 चालान बनाकर 5300 रुपए जुर्माना वसूला। एक बाइक को एमवी एक्ट में डिटेन किया।कस्बाथाना| नेशनल हाईवे व प्रमुख मार्गों के साथ ही अब ग्रामीण क्षेत्रों के कच्चे रास्तों से हो रही लोगों की आवाजाही पर भी प्रशासन ने निगरानी शुरू कर दी है। लोगों की आवाजाही रोकने व कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए कस्बे के समीप नेशनल हाईवे सहित राज्य की ग्रामीण सीमा पर 12 चेकपोस्ट और बना दिए हैं। उपखंड में लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कई जगह नए चेक पोस्ट बनाए गए हैं। जहां जांच के निर्देश दिए गए हैं।अटरू| कस्बे में रविवार को आमजन को कोरोना से जागरूक करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला गया। डीएसपी, बीडीओ, थानाधिकारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पुलिस स्टाफ की ओर से फ्लैग मार्च किया गया। लोगों से समझाइश की गई।

मैरिज गार्डन श्रीराम रिसोर्ट के संचालक दिलीप चौरसिया की ओर से कोविड-19 की पालना नहीं करने के कारण 25000 का जुर्माना किया गया व 7 दुकानें सील की गई। साथ ही चालान बनाए गए।देवरी| कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब ग्रामीण भी सजग होकर अधिकतर समय घरों पर रह रहे हैं। जरूरी काम से घर से बाहर निकलते समय हमेशा मास्क लगाकर बाजार में खरीदारी करने जा रहे हैं। शादियों में मेहमानों की संख्या कम कर प्रशासनिक अनुमति लेकर शादी समारोह आयोजित कर रहे हैं। वहीं कस्बे सहित क्षेत्र में गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर पुलिस सख्ती दिखा रही है। कई लोगों के चालान बनाए गए। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें