पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:बारां अस्पताल में सुधारें हालात, ताकि मरीजों को मिल सके समुचित उपचार: भाजपा शहर अध्यक्ष

बारांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा शहर अध्यक्ष ने गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर ऑक्सीजन की आपूर्ति और वितरण, रेमेडेसिवर इंजेक्शन की आपूर्ति और वितरण की जानकारी मांगी है। भाजपा शहर अध्यक्ष महावीर नामा ने आरोप लगाया कांग्रेस के जनप्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन के आला अधिकारी बारां की बेहाल हुई चिकित्सा व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। सिर्फ मीटिंग करके खानापूर्ति की जा रही है। नेताओं जनप्रतिनिधियों के इतने आश्वासन के बाद भी जिला चिकित्सालय के हालात जस के तस बने हुए है।

ना तो ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई गई न ही जीवनरक्षक इंजेक्शन की सप्लाई बढ़ाई गई है। बारां की जनता को इन जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ भगवान भरोसे पर छोड़ दिया है। भाजपा शहर अध्यक्ष नामा ने कहा एक वर्ष बाद भी बारां के जनप्रतिनिधियों की नाकामी की वजह से आज तक भी बारां के राजकीय चिकित्सालय में एक भी वेंटिलेटर चालू नहीं हो पाया। अभी कुछ दिन पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इसके लिए स्टाफ ओर एनेस्थेसिया के डॉक्टर नहीं है। यह बारां के सरकार में बैठे जनप्रतिनिधियों की बहुत बड़ी नाकामी का सबूत है।

इससे ज्यादा शर्मनाक है कि अभी तक भी जिम्मेदारी एक दूसरे पर थोपी जा रही है। भाजपा शहर अध्यक्ष नामा ने आरोप लगाया कि बारां के एक निजी अस्पताल को दर्जनों ऑक्सीजन सिलिंडर ओर रेमेडेसिविर इंजेक्शन रोजाना दिए जा रहे है। जबकि जिला अस्पताल में हालात बहुत बुरे हैं। भाजपा की ओर से चेतावनी दी है कि बारां जिला प्रशासन और राजस्थान सरकार के जनप्रतिनिधियों को जल्दी ही राजनीति दुराग्रह की भावना को छोड़ कर जल्दी अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। सुधार नहीं होने पर भाजपा इन अव्यवस्थाओं के लिए तीव्र आंदोलन करेगी।

खबरें और भी हैं...