पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शीतलहर का प्रकोप:गलन से ठिठुरन बढ़ी, पारा 50 पहुंचा

बारां3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हवा का रुख पूर्व उत्तर पूर्व का बना रहने से शीतलहर का प्रकोप

जिले में कड़ाके की सर्दी का जोर शनिवार को बना रहा। वातावरण में गलन से ठिठुरन बढ़ गई। हवा का रुख बदलने से आगामी दिनों में मौसम में बदलाव की उम्मीद की जा रही है। जिले में शनिवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहा। दिनभर 6 से 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। आसमान में बादलों की आवाजाही भी रही। हवा का रुख पूर्व उत्तर पूर्व का बना हुआ है। दिन ढलने के बाद से सुबह तक सर्द हवा और वातावरण में गलन लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। दिन में धूप खिल रही है। धूप में बैठने पर सर्दी से राहत मिलती है, लेकिन छांव में गलन के चलते लोग बेहाल हो रहे हैं।

एहतियात: किसान धनिया का रखें ध्यानउद्यान विभाग के सहायक निदेशक नंदबिहारी मालव ने बताया कि धनिया को पाले से बचाने के लिए 1 एमएल प्रति लीटर के हिसाब से गंधक को घोल बनाकर छिड़काव करें। इससे धनिया की फसल 15 दिन तक सुरक्षित रहेगी।आगे क्या: न्यूनतम तापमान बढ़ेगामौसम केंद्र जयपुर के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि अगले 24 घंटों के बाद न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने और 1 फरवरी से राज्य में चल रही शीतलहर से मिलेगी राहत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें