सेवा कार्य:व्यापारियों ने दी 15 हजार भोजन पैकेट की स्वीकृति, 600 पैकेट बांटे

बारां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापार महासंघ ने कोई भूखा नहीं रहेगा के संकल्प के साथ की भोजन सेवा प्रकल्प की शुरअात, बैठक में व्यापारियों ने दी सहमति

व्यापार महासंघ ने एक बार फिर कोई भूखा नहीं रहेगा के संकल्प के साथ गुरुवार से शहर में भोजन सेवा प्रकल्प की शुरूआत की। पहले दिन जिला अस्पताल सहित शहर के निजी अस्पतालों में मरीजों के परिजनों को 600 पैकेट भोजन वितरण किया।बारां व्यापार महासंघ अध्यक्ष ललितमोहन खंडेलवाल, संरक्षक देवकीनंदन बंसल, धर्मादा अध्यक्ष विमल बंसल, क वर्ग व्यापार संघ अध्यक्ष हेमराज गोयल, लहसुन व्यापार संघ अध्यक्ष जगदीश बंसल, महामंत्री योगेश कुमरा, प्रदीप जैन, कोषाध्यक्ष जिनेंद्र जैन ने बताया कि महासंघ की पहल पर बुधवार रात को आयोजित आपात बैठक में चर्चा कर शहर में एक बार फिर भोजन व्यवस्था शुरू करने का निर्णय लिया।

महासंघ की अपील पर 15 हजार भोजन पैकेट की महासंघ से जुड़े व्यापार संघों तथा प्रमुख व्यापारियों ने पेशकश की। इन्हें प्रतिदिन मांग के अनुसार जिला अस्पताल सहित निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों सहित जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। इस सेवा कार्य में प्रदीप जैन, आनंद बंसल, गणेश डंग, हितेष जैन, रमेश मराठा, राकेश सिंघल ने सेवाएं देकर तीमारदारों को भोजन उपलब्ध कराया। इस दौरान एक व्यापारी ने भोजन व्यवस्था में पांच हजार पानी की बोतलें भी उपलब्ध करवाई। प्रथम दिन की भोजन व्यवस्था में स्वर्गीय गीतादेवी दुसाद परिवार, रामरतन कसेरा, नरेंद्र बत्रा, कलीम भाई बोहरा का सहयोग रहा।

सेवा भारती ने जिला अस्पताल में रैन बसेरा व भोजनशाला का किया शुभारंभ

बारां| कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा प्रकल्प सेवा भारती समिति ने संक्रमित मरीजों के परिजनों के लिए जिला अस्पताल में गुरुवार को सेवा प्रकल्प के तहत अस्थाई रैन बसेरा व भोजनशाला का शुभारंभ किया। सेवा भारती समिति के जिलाध्यक्ष इंद्रनारायण गुप्ता व विभाग मंत्री हरिओम गोयल ने बताया कि रैन बसेरा व भोजनशाला के जरिए मरीजों के परिजनों की सहायता की जाएगी। उन्होंने बताया कि विद्या भारती शिक्षा संस्थान एवं सेवा भारती के की ओर से शहर के मांगरोल बायपास रोड स्थित स्वामी विवेकानंद विद्या निकेतन माध्यमिक स्कूल परिसर में संक्रमित मरीजों के परिजनों के लिए निशुल्क आवास एवं भोजन की व्यवस्था र्की गई है। यह सुविधा हासिल करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

इस कार्य में समाज सेवी रेनू गोयल, रमेश गेरा, रामू कंसल, हरगोविंद व बृजमोहन गोयल ने आर्थिक सहयोग दिया। यह जानकारी मीडिया प्रमुख राजेंद्र कुमार शर्मा ने दी। वहीं दूसरी ओर सेवा भारती समिति की ओर से शुरू की गई भोजनशाला में गुरुवार सुबह 11 बजे जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों को भोजन का वितरण किया गया। इस अवसर पर हरिमोहन गोयल, दिनेश कालरा, वीरेंद्र सोनी, हेमराज मौजूद थे। वहीं शाम को 40 पैकेट भोजन वितरण किया।

खबरें और भी हैं...