पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुनगुनी धूप ने दी राहत:पारा 7 डिग्री, मौसम खुलते ही 2 डिग्री गिरा तापमान, गुनगुनी धूप ने दी राहत

बारां9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में सात दिन से पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार को खत्म हो गया। आसमान साफ होने से धूप खिली रही। हालांकि वातावरण में गलन और सर्द हवा ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी। तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। सुबह के समय हल्की धुंध रहने से वाहन चालकों को आवाजाही में मुश्किल का सामना करना पड़ा।शहर में मंगलवार सुबह से हल्की धुंध का असर बना रहा। सूर्योदय के साथ धूप खिली रही। सुबह 8 बजे से गुनगुनी धूप में बैठकर लोगों ने राहत महसूस की। चार दिन बाद दिनभर आसमान साफ रहने और धूप खिलने से लोगों को राहत मिली है। दोपहर बाद तीन बजे से सर्द हवा के जोर के चलते वातावरण में गलन का असर बढ़ गया। ऐसे में कमरे या परिसर में बैठकर भी ठिठुरन का अहसास होता रहा। आगामी दिनों में ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना बनी हुई है। हवा भी 7 से 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। अब हवा का रूख बदलकर उत्तर हुआ, तो लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी।

बदलते मौसम में बरतें सावधानी एकदम से मौसम में आ रहे बदलाव में डॉक्टरों ने सावधानी बरतने की सलाह दी है। फिजिशियन डॉ. धनराज सुमन ने बताया कि तापमान में एकदम से उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। ऐसे समय में सर्द हवा के संपर्क में आने से बचना चाहिए। बच्चों और बुजुर्गों को लेकर विशेष रूप से सतर्कता बरतें। दिन ढ़लने के बाद दुपहिया वाहनों से सफर नहीं करें।आगे क्या : सर्दी जोर पकड़ेगीमौसम विभाग ने आगामी दिनों में प्रदेश के कई जिलों में शीत लहर चलने की चेतावनी जारी की है। कुछ स्थानों पर घना कोहरे के आसार भी हैं। ऐसे में तीन दिन तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। बाद में आसमान में बादल छाने और हवा का रूख बदलने से तापमान फिर से बढ़ सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser