पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मवीरों को मिलगी अनुग्रह राशि:कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर अब शिक्षकों के आश्रितों को भी मिल सकेगी अनुग्रह राशि

बारां6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर अब शिक्षकों के आश्रितों को भी अनुग्रह राशि मिल सकेगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग निदेशक ने इसके आदेश जारी किए हैं। राजस्थान शिक्षक संघ युवा के जिलाध्यक्ष महेंद्रसिंह मूंडली ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने आदेश जारी कर कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 से संबंधित संक्रमण को रोकने के लिए सभी जिलों में प्रशासन की ओर से शिक्षा विभाग के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी सर्वे कार्य पॉजिटिव केस कांटेक्ट ट्रैकिंग प्रचार-प्रसार रैपिड रेस्पॉन्स टीम क्वॉरेंटाइन सेंटर जांच सेंपलिंग जैसे अनेक कार्यों के लगाई जाती रही है।

ड्यूटी के दौरान किसी कार्मिक की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को 50 लाख रुपए की सहायता राशि दिए जाने का प्रावधान है। परंतु स्पष्ट आदेश के अभाव में शिक्षकों में भ्रम की स्थिति बनी हुई थी। अब राजस्थान शिक्षक संघ युवा के युवा के प्रयासों से माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने यह स्पष्ट कर दिया गया है कि शिक्षा विभाग के किसी कर्मचारी या शिक्षक की कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाई गई है। ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने से मृत्यु हो जाती है, तो उसके परिवार को अब राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि मिल सकेगी।

इसके लिए शीघ्र निदेशालय को प्रस्ताव भिजवाने का प्रावधान किया है। संगठन के सदस्यों मनीष नागर, नरेंद्र राठौर, राकेश नागर, भुवनेश मालव, हरिप्रकाश मेघवाल, यशवंत जांगिड़, अनिल मालव ने निदेशक को धन्यवाद दिया है। साथ ही संगठन ने निदेशक से आग्रह किया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में कार्यरत 45 वर्ष से कम आयु के शिक्षकों का प्राथमिकता से वैक्सीनेशन करवाया जाय तथा संगठन ने कोरोना ड्यूटी पर कार्यरत है शिक्षकों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें