• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Baran
  • On December 31, The Night Curfew Will Be Closed At 7 Pm, Bazaars, DJs And Fireworks Will Be Stopped, Even Hotels And Houses Will Not Be Able To Have A Party

कोरोनाकाल में पाबंदी:31 दिसंबर को नाइट कर्फ्यू...शाम 7 बजे ही बंद हो जाएंगे बाजार, डीजे और आतिशबाजी पर रोक, होटल व घरों पर भी नहीं कर सकेंगे पार्टी

बारां10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामूहिक आयोजनों पर रहेगा प्रतिबंध, राज्य सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन का निर्णय

नववर्ष के उत्साह के बीच कोरोना संक्रमण नहीं फैले, इसको लेकर 31 दिसंबर को राज्य सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लागू किया है। आतिशबाजी करने और बिक्री पर पूरा प्रतिबंध रहेगा। शहर में शाम सात बजे से बाजार बंद हो जाएंगे। नाइट कर्फ्यू में नववर्ष को लेकर कोई भी विशेष आयोजन नहीं कर सकेंगे। इसी प्रकार लोग अपने घरों पर भी मित्रों, रिश्तेदारों व पड़ाेसियाें को बुलाकर नाच-गाना व काेई बड़ा आयाेजन नहीं कर सकेंगे।तीन दिन बाद साल 2020 समाप्त हो जाएगा और नववर्ष 2021 की शुरुआत होगी। इसे लेकर हर बार की तरह लोग इस बार भी नए वर्ष को मनाने के लिए उत्सुक रहेेंगे, लेकिन इस वर्ष लोगों की इस उत्सुकता पर सरकार की ओर से कोरोना को देखते हुए कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं।

यह प्रतिबंध...बीते साल की अलविदा पार्टी पर भी रोकराज्य सरकार की ओर से प्रदेश में नववर्ष के समारोह के दौरान कोरोना का संक्रमण नहीं फैले, इसके लिए सामूहिक कार्यक्रमों पर निषेधाज्ञा लागू की है। इस दौरान जिले में प्रशासन की ओर से शाम 7 बजे के बाद सभी सामूहिक आयोजनों पर रोक लगा दी है। साथ ही पड़ोसियों अथवा दोस्तों को घर पर बुलाकर डीजे, लाउडस्पीकर व संगीत आदि पर भी नाच-गाना व सेलिब्रेशन नहीं कर सकेंगे। साथ ही हर वर्ष बीते साल को अलविदा कार्यक्रम के तहत रात 12 बजे पार्टी आदि के आयोजन पर भी रोक रहेगी। वहीं, जिले के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सभी नियम पूर्व की तरह लागू रहेंगे, लेकिन वहां पर नववर्ष से संबंधित कोई आयोजन नहीं कर पाएंगे। होटलों, मैरिज गार्डन पर आयोजन नहीं किया जाएगा।

धार्मिक स्थलों पर जरूरी गाइडलाइन की पालनानए साल के लिए प्रशासन की ओर से बनाई नई योजना से जिले के सभी धार्मिक स्थलों के लिए व्यवस्था तो पहले की तरह ही रहेगी। नए नियमों के दौरान धार्मिक स्थल पर कोई भी व्यक्ति नववर्ष को लेकर कोई भी आयोजन नहीं कर सकेगा। दो गज की दूरी, मास्क, सेनेटाइजर का पालन करना होगा। सभी के लिए पूर्व में ही गाइडलाइन सुनिश्चित की गई है।सामाजिक संगठन भी नहीं कर सकेंगे आयोजननववर्ष से संबंधित किसी भी प्रकार की गतिविधि पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। सामाजिक संगठनों को भी अन्य किसी कार्यक्रम के आयोजन को लेकर भी नाइट कर्फ्यू की पालना करनी अनिवार्य होगी। बार, मैरिज हाॅल, सामूहिक आयोजन स्थल, घर आदि में नाच गाना व संगीत बजाना, सार्वजनिक स्थानों पर समूह में जमा होने और पार्टी करने आदि प्रतिबंध रहेगा।

खबरें और भी हैं...