अधिकारियों की ली बैठक:जिला अस्पताल में लगेगा 200 सिलेंडर रोज उत्पादन क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट: भाया

बारां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारां। जिला अस्पताल में अधिकारियों की बैठक लेते मंत्री भाया। - Dainik Bhaskar
बारां। जिला अस्पताल में अधिकारियों की बैठक लेते मंत्री भाया।
  • खान एवं गोपालन मंत्री ने प्रशासनिक व चिकित्सा अधिकारियों की ली बैठक

कोरोना संक्रमण को लेकर जिला अस्पताल पीएमओ कक्ष में बुधवार को खान एवं गाेपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने प्रशासनिक व चिकित्सा अधिकारियों की बैठक ली। मंत्री भाया ने कहा कि जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए ऑक्सीजन व जीवनरक्षक दवाओं सहित चिकित्सा संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।मंत्री भाया ने बताया कि जिला अस्पताल में 200 सिलेंडर प्रतिदिन उत्पादन क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अडानी पावर प्लांट के उच्चाधिकारियों से वार्ता हुई है। उन्होंने 4 सप्ताह में प्लांट लगने का ऑर्डर जारी कर दिया है। छबड़ा, अटरू, केलवाड़ा, अंता व मांगरोल में 50-50 सिलेंडर ऑक्सीजन उत्पादन के लिए ऑटोमेटिक प्लांट लगाने के लिए भी अन्य कम्पनी नेे भरोसा दिलाया है। विधायक पानाचंद मेघवाल, निर्मला सहरिया, कलेक्टर राजेंद्र विजय, एसपी विनीत बंसल, सीईओ बृजमोहन बैरवा, सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर, पीएमओ डॉ. बिहारीलाल मीणा अधिकारी उपस्थित थे।

जिले के अस्पतालों में बढ़ा सकेंगे 250 बेड की क्षमता भाया ने चिकित्सा मंत्री से जिले को मिल रहा 175 ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमेडेसिविर का कोटा बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जिले को अतिरिक्त ऑक्सीजन व जीवन रक्षक दवाएं व संसाधन मिले तो जिला मुख्यालय पर स्थित अस्पतालों में 250 बेड की क्षमता और बढ़ाई जा सकेगी। इससे कोटा मेडिकल कॉलेज पर भी मरीजों का दबाव कम हो सकेगा।

डॉक्टर व स्टाफ अनुबंध पर लगाने के भी दिए निर्देश मंत्री ने सीएमएचओ को जिले में चिकित्सा व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए आवश्यकता अनुसार अनुबंध पर चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ नियुक्त करने के भी निर्देश दिए। साथ ही कहा कि वर्तमान में चित्तौडगढ से मंगवाए जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडरों की समय पर उपलब्धता के लिए वाहनों की संख्या 2 से बढ़ाकर 4 की जाए।

खबरें और भी हैं...