पालिकाध्यक्ष और कांग्रेसी पार्षद के खिलाफ हाईकोर्ट में लगाई रिट:फर्जी दस्तावेज लगाकर चुनाव में लिया भाग, तथ्य छिपाकर जीतने का लगाया आरोप

बारां7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपालिका अध्यक्ष मुस्तफा खान के खिलाफ हाईकोर्ट में लगाई रिट। - Dainik Bhaskar
नगरपालिका अध्यक्ष मुस्तफा खान के खिलाफ हाईकोर्ट में लगाई रिट।

बारां के अंता कस्बे की नगर पालिका के अध्यक्ष और कांग्रेस से चुनाव लड़े एक अन्य पार्षद के खिलाफ पालिका चुनाव में भाग लेने के लिए फर्जी दस्तावेज दायर करने को लेकर भाजपा पार्षद ने हाई कोर्ट में रिट दायर की है।

प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर खंडेलवाल और भाजपा के पार्षदों ने नगर पालिका अध्यक्ष एवं पार्षद से इस्तीफे की मांग की है। भाजपा नगर अध्यक्ष पार्षद रामेश्वर खंडेलवाल ओर भाजपा के पार्षदों ने आरोप लगाया कि पार्षद जमील मोहम्मद ने चुनाव आयोग के समक्ष चौथी बेटी का जन्म 1995 का बताया है। जबकि, 10वीं क्लास की मार्क शीट के आधार पर उसका जन्म 1999 में हुआ था। दूसरी ओर पालिकाध्यक्ष मुस्तफा खान ने चौथे बेटे की जन्म तिथि चुनाव आयोग को 1995 बताई थी, जबकि 10वीं की मार्क शीट में उसकी जन्म तिथि 1996 अंकित है। इसको लेकर गत तीन जनवरी को राजस्थान हाईकोर्ट में मुस्तफा खान औ पार्षद जमील मोहम्मद के खिलाफ रिट दायर की है।

पार्षद खंडेलवाल ने आरोप लगाया कि दोनों पार्षद ने चुनाव आयोग के नॉमिनेशन पत्र में झूठी गवाही दी और बच्चों की जन्म तिथि गलत बताई। उन्होंने कहा कि दोनों का नॉमिनेशन रद्द होना चाहिए। भाजपा ने काग्रेंस के पालिकाध्यक्ष व पार्षद से इस्तीफे की मांग की है। इस दौरान पूर्व प्रधान शिवराज सिंह, दिलीप शर्मा, पार्षद धनराज चैरसिया, भारत गालव, मोहित कालरा आदि मौजूद थे। अंता पालिकाध्यक्ष मुस्तफा खान का कहना है की विपक्ष के आरोप राजनीतिक द्वेषता से पूर्ण है। इस मामले को लेकर मुझे कोर्ट का कोई नोटिस नहीं मिला है। कोर्ट का हम सम्मान करते हैं। कोर्ट से कोई भी नोटिस मिलने पर माननीय न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रखूंगा।