चुनाव का दूसरा चरण:बारां, अंता व मांगरोल में मतदान आज, जिप के 14 व पंचायत समिति के 120 प्रत्याशी मैदान में

बारांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 280 मतदान केंद्रांे पर सुबह साढ़े 7 से शाम साढ़े 5 बजे तक होगा मतदान

पंचायतीराज चुनावों के तहत दूसरे चरण में बुधवार को जिले की बारां, अंता व मांगरोल क्षेत्र में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य पद के लिए मतदान होगा। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर मतदान दलांे को प्रशिक्षण देकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया। मतदान के लिए तीनों पंचायत समिति क्षेत्रों में 4 सहायक मतदान केंद्र सहित कुल 280 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जहां सुबह साढ़े 7 से शाम साढ़े 5 बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जाएंगे।

निर्वाचन विभाग के अनुसार तीनों पंचायत समितियों के कुल 2 लाख 4 हजार 792 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें एक लाख 5 हजार 983 पुरुष व 98 हजार 808 महिला तथा एक अन्य मतदाता है। तीनों पंचायत समितियों में अंता, बारां व मांगरोल के 15-15 वार्डों में चुनाव होंगे। दूसरे चरण के तहत इन तीनों पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद के कुल 7 वार्ड सम्मिलित हैं। यहां जिला परिषद सदस्य के 14 प्रत्याशी व पंचायत समिति सदस्य के 120 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। कुल 280 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।

तैयारियां पूरी....अंतिम प्रशिक्षण लेने के बाद रवाना हुए मतदान दल

दूसरे चरण के चुनाव के लिए मंगलवार को जिला मुख्यालय पर कोटा रोड स्थित सीनियर सैकण्डरी स्कूल के खेल मैदान में मतदान दल कार्मिकों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। पीठासीन अधिकारियों, प्रथम मतदान अधिकारियों सहित अन्य कार्मिकों को मतदान प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई एवं उन्हें सुरक्षा बल भी उपलब्ध कराया गया। इसके बाद पोलिंग पार्टियों को सुरक्षा के साथ निर्धारित मतदान केंद्रो के लिए रवाना किया गया।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम दूसरे चरण के चुनावों को लेकर मतदान केंद्रों पर पाेलिंग पार्टी, आॅब्जर्वर, जोनल मजिस्ट्रेट आदि में ढाई हजार से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। एसपी ने बताया कि चुनावों के तहत मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे गए है। जिले में उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़, कोटा, पाली व भीलवाड़ा सहित अन्य जिलों से आए ढाई हजार जवानाें को तैनात किया है। तीन हजार से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...