तेज सर्दी से जनजीवन प्रभावित:मावठ से फसलों को नुकसान की संभावना, घना कोहरा छाने से विजिबिलिटी घटी

बारां16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के बाद सुबह के समय कोहरा छाने से विजिबिलिटी कम हो गई। - Dainik Bhaskar
बारिश के बाद सुबह के समय कोहरा छाने से विजिबिलिटी कम हो गई।

बारां जिले में बुधवार रात से रुक-रुक कर मावठ पड़ रही है। लगातार कोहरा पड़ने से सुर्य के दर्शन भी नहीं हो रहे है। ऐसे में खेतों में खड़ी फसलों में पाला पड़ने की संभावनाओं के कारण किसानों की चिंता बढ़ने लगी है।

बारां जिले में तीन दिन से पलटे मौसम ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बारां शहर समेत जिले में गुरुवार तड़के कुछ देर तेज हल्की बारिश होने से सर्दी का असर बढ़ गया। जिसका असर शुक्रवार को भी देखने को मिल रहा सुबह से घना कोहरा छाया रहा। विजिबिलिटी 20 फिट दूर तक का भी साफ नजर नही आ रहा है।

जिले में गुरुवार को सर्वाधिक 10 मिमी बारिश बारां तहसील मुख्यालय पर दर्ज की गई। अन्ता तहसील मुख्यालय पर 6, अटरू में 5, मांगरोल व छीपाबड़ौद में 1-1, छबड़ा में 7, शाहााबद में 8 और किशनगंज तहसील मुख्यालय पर 5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश के दौर के बाद सर्दी के तेवर और भी तीखे हो गए। सूरज नहीं निकलने से बाजारों में भी लोगों की आवाजाही काफी कम हो रही है। लोग घरों में अलाव जलाकर सर्दी से राहत कर जतन कर रहे है। मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार जिले में शनिवार तक पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश की संभावना रहेगी। हालांकि जिले में तेज बारिश नहीं होने का भी पूर्वानुमान बताया गया है।

खबरें और भी हैं...