पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गर्मी बढ़ी:धूप में रही तेजी, 42 डिग्री पर पहुंचा पारा, गर्मी बढ़ी

बारां6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिलेभर में मौसम का मिजाज बार-बार बदल रहा है। मंगलवार को दिनभर धूप में तेजी होने से तापमान 42 डिग्री पर पहुंच गया। बुधवार को धूप में तेजी के साथ गर्म हवा चलेगी।शहर में मंगलवार को सुबह से ही धूप में तेजी बनी रही। दोपहर में धूप में तेजी होने से वातावरण में गर्मी का असर बढ़ गया। धूप के असर से बुधवार को भी वातावरण में गर्मी बनी रहेगी। बारां में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अब दो दिन बाद पिछले तीन-चार दिनों से राज्य के ऊपर बने सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव लगभग समाप्त हो चुका है। 4- 5 मई को मौसम मुख्यतः शुष्क रहने व 5 मई को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में अपेक्षाकृत तेज हवा चलने की भी संभावना है।एक नया पश्चिमी विक्षोभ 6 मई से राज्य के ऊपर सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से वायुमंडल के निचले स्तरों में राज्य के ऊपर एक बार पुनः परिसंचरण तंत्र बनेगा तथा अरब सागर की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं से 6-7 मई को प्रदेश में बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के जिलों में मौसम बदलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें