छबड़ा में उपद्रव:कर्फ्यू से छबड़ा में पसरा सन्नाटा, हर तरफ तबाही का मंजर

बारां8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छबड़ा. रविवार को हुए घटनाक्रम के बाद लगाए गए कर्फ्यू के दौरान बाजार में सोमवार को दूसरे दिन भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। - Dainik Bhaskar
छबड़ा. रविवार को हुए घटनाक्रम के बाद लगाए गए कर्फ्यू के दौरान बाजार में सोमवार को दूसरे दिन भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।
  • पुलिस-प्रशासन ने समझाइश के लिए दोनों पक्षों से की वार्ता, अधिकारियों ने मामले में निष्पक्ष कार्रवाई का दिया भरोसा

छबड़ा कस्बे में रविवार को हुए उपद्रव घटना के बाद सोमवार को दिनभर कर्फ्यू रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। कस्बे में एसटीएफ, आरएसी और पुलिस जवानों ने फ्लैगमार्च किया। आईजी, कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी छबड़ा में रहकर हालात पर निगरानी रखे रहे। कस्बे में कड़े पहरे के बीच दिनभर शांति बनी रही। दोनों पक्षों के समझाइश के लिए अधिकारियों ने बैठक की। इधर, पूरे कस्बे में यहां-वहां तबाही के मंजर नजर आ रहे हैं। उपद्रवियाें की और से फूंकी गई कई दुकानाें के मलबे से साेमवार काे भी धुुंआ उठता रहा।सोमवार सुबह एसटीएफ, आरएसी और पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। बाजारों और गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा और लोग घरों में दुबके रहे।

पुलिस थाने में आईजी रविदत्त गौड़, संभागीय आयुक्त केसी मीना, कलेक्टर राजेंद्र विजय, एसपी विनित कुमार बंसल हालातों पर निगरानी बनाए रहे। छबड़ा में मुख्य मार्गों को भी बंद कर दिया है। मुख्य मार्गों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटनाक्रम को लेकर व्यापारियों ने पुलिस थाने पहुंचकर आगजनी, तोड़फोड़ और लूटपाट को लेकर पुलिस में मुकदमे दर्ज करवाएं हैं। कस्बे में दिनभर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी हालात पर नजर बनाए रहे। एसटीएफ, पुलिस और आरएसी की गश्त के बीच लोग घरों में दुबके रहे। लाेग कर्फ्यू लगने से सुबह दूध के लिए भी तरसते रहे। पूरे बाजार बंद होने से कस्बे में सन्नाटा पसरा रहा।

छबड़ा में पूरी तरह शांति, आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी : एसपी हालातों देखते हुए रविवार को ही छबड़ा में कर्फ्यू घोषित कर दिया। पर्याप्त संख्या में जाब्ता तैनात है। कर्फ्यू की सख्ती से पालना करवाई जा रही है। छबड़ा में पूरी तरह से शांति है। घटनाक्रम को लेकर अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ लोगों को राउंडअप भी किया गया है।

विनित कुमार बंसल, एसपी, बारांदोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से चर्चा जारी, शीघ्र शांतिपूर्ण होगा माहौल : कलेक्टर छबड़ा में दुखद घटना हुई है, उसको देखते हुए रविवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था। कर्फ्यू के बाद वर्तमान में पूरी तरह से शांति है। दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों की बैठक कर रहे हैं। इसमें दोनों से चर्चा हुई है। इसमें सौहार्दपूर्ण माहौल बन रहा है। एक-दो दिन में माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। उपद्रवियों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। नुकसान का आकलन किया जा रहा है। इसमें जो भी घटना हुई है, उसमें पुख्ता कार्रवाई करेंगे।- राजेंद्र विजय, कलेक्टर, बारां

खबरें और भी हैं...