कोरोना चालान:प्रशासन सख्त...गाइडलाइन की अवहेलना पर दुकानदारों के बनाए चालान, जुर्माना वसूला

बारां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारां. अस्पताल रोड पर दुकान पर चालान काटते नगर परिषद के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
बारां. अस्पताल रोड पर दुकान पर चालान काटते नगर परिषद के कर्मचारी।
  • जन अनुशासन पखवाड़े की पालना को लेकर नगर परिषद की टीम ने शहर में की कार्रवाई

जन अनुशासन पखवाड़े की पालना को लेकर नगर परिषद की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। कोरोना जागरूकता अभियान के तहत कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर गुरुवार को नगर परिषद आयुक्त की ओर से गठित टीम ने विशेष कार्रवाई करते हुए दुकानदारों के चालान बनाकर करीब 47 हजार रुपए जुर्माना वसूला। टीम में सहायक अभियंता धर्मराज गुर्जर, हेमंत मीणा, प्रवेंद्र मीणा, महेंद्र नागर, शंकर भानु, रविंद्र आदि कर्मचारी शामिल थे।

वहीं दूसरी ओर एसआई नरसीलाल स्वामी ने बताया कि नगर परिषद के वार्डों में सैनिटाइजर कराया जा रहा है। गुरुवार को प्रेम नगर, शिवाजी नगर चौराहा, आंबेडकर सर्किल, शाहाबाद रोड, बालाजी नगर, लंका कॉलोनी, संजय कॉलोनी, खजूरपुरा, सरकारी अस्पताल, पॉवर हाउस सहित कई सरकारी कार्यालयों,मुख्य मार्गों में सैनिटाइज करवाया। शहर में बढ़ती मच्छरों की संख्या एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए फोगिंग भी करवाई जा रही है।उधर, ग्रामीण क्षेत्र में प्रशासन की टीम ने गाइडलाइन की अवहेलना करने पर 11 दुकानें सीज की । तहसीलदार अब्दुल हफिज ने बताया कि सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना नहीं करने व मास्क नही लगाने पर 25 लोगो के चालान बनाए। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए लिए समझाइश की गई।

बसों में 50 फीसदी से अधिक सवारियां बिठाने पर बनाए चालान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने जन अनुशासन पखवाडा के तहत गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत बसों मे भी क्षमता के मुकाबले 50 फीसदी यात्री बिठाने के निर्देश जारी किए हैं। इसके बावजूद कई प्राइवेट बसों मे गाइडलाइन की अवहेलना करते हुए क्षमता से अधिक यात्री लाए जा रहे हैं। बुधवार को प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए दो बसों के चालान काटे। इस दौरान बस संचालकों को गाइडलाइन की पालना करने के लिए पाबंद किया है। प्रशासन की ओर से की गई इस कार्रवाई के दौरान सदर थाना सीआई रमेश मीना सहित अन्य अधिकारी व ग्राम पंचायत के कार्मिक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...