हादसा - बही तीन बालिकाएं:नहर में बही तीन बालिकाएं, एक की मौत, दो को सुरक्षित निकाला

बारांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंता नहर में नहाने के दौरान डूबी बालिका के शव को रेस्क्यू टीम निकालते हुए। - Dainik Bhaskar
अंता नहर में नहाने के दौरान डूबी बालिका के शव को रेस्क्यू टीम निकालते हुए।
  • अंता थाना क्षेत्र के अमलसरा के पास दाईं मुख्य नहर की घटना
  • मृतक बालिका का शव 24 घंटे बाद मिला

थाना क्षेत्र के अमलसरा के पास दाईं मुख्य नहर में शुक्रवार को नहाने गई तीन बालिकाएं तेज बहाव में बह गई थी। चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद किसान मदद के लिए दौड़े। नहर में कूदकर दो बालिकाओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं एक बालिका तेज बहाव के साथ बह गई थी। जिसकी तलाश के लिए पुलिस की ओर से रेस्क्यू शुरू किया गया। रेस्क्यू टीम ने नहर में बही बालिका का शव 24 घंटे बाद शनिवार दोपहर को अमलसरा पुलिया के पास से बरामद कर लिया।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।पुलिस के अनुसार अमलसरा निवासी सपना (10) पुत्री गोपी, ज्योति (12) पुत्री पन्नालाल व कंचन (12) पुत्री गुलाबसिंह नहर में नहाते समय तेज बहाव में डूब गई। बचाव के लिए चीख पुकार मचाई तो आसपास खेतों में मौजूद किसान व अन्य लाेग मदद के लिए दौड़। उन्होंने नहर में कूदकर सपना व ज्योति को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन कंचन (12) तेज बहाव के साथ बह गई। सूचना मिलने पर पुलिस व रेस्क्यू टीम ने मौके पहुंचकर तलाश शुरू की। पहले दिन उसका कोई सुराग नहीं सका। शनिवार को रेस्क्यू टीम ने तलाश शुरू की। टीम ने 24 घंटे बाद शनिवार को सुबह बालिका का शव बरामद कर लिया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

इधर, पैर फिसलने से ल्हासी बांध में डूबा युवकबारां. जिले के छीपाबड़ौद थाना क्षेत्र के ल्हासी बांध में एक युवक का पैर फिसलने से डाउन स्ट्रीम में गिर गया। तैरना नहीं जानने के कारण डूबने से युवक की मौत हो गई। छीपाबड़ौद थानाधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर को सूचना मिली की एक युवक ल्हासी बांध में गिर गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तो बताया युवक डेम के डाउन स्ट्रीम में गिरा हुआ था। पुलिस के तीन जवान व दो स्थानीय युवक ट्यूब के माध्यम से डेम के डाउन स्ट्रीम में उतरे और रेस्क्यू शुरू किया। करीब आधा घंटे के बाद युवक का शव ल्हासी बांध के डाउन स्ट्रीम से निकाला गया।

युवक की पहचान छीपाबड़ौद कस्बा निवासी के शफाक(32) पुत्र मोहम्मद शफीक के रूप में हुई। युवक परिजनों के साथ डेम पर घूमने गया था। इसी दौरान पैर फिसलने से वह बांध के डाउन स्ट्रीम में गिर गया। युवक तैरना नही जानता था, जिसके कारण वह डूब गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप कर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक मजदूरी करके अपने परिवार का पालता था। मृतक के चार बच्चे हैं, जिनके सिर से पिता का साया उठ गया।

खबरें और भी हैं...