करंट से किसान की मौत:ट्रैक्टर ट्रॉली में पलंग रखकर खेत पर लाया, उतारते समय 11KV लाइन के संपर्क में आने से झुलसा

बारां23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली व रखा पलंग। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली व रखा पलंग।

बारां के केलवाड़ा थाना क्षेत्र के गांव खटका में शुक्रवार शाम करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। वह ट्रैक्टर ट्रॉली में रखे पलंग को उतार रहा था, इसी दौरान ऊपर से जा रही 11 केवी की बिजली लाइन की चपेट में आ गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है। झूलते बिजली के तारों के कारण हादसा होने पर ग्रामीणों में रोष है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में खटका गांव निवासी महेश (40) पुत्र तुलसीराम की मौत हो गई। शुक्रवार शाम को वह अपने खेत से ट्रैक्टर ट्रॉली में धान भरकर वहां रखे लोहे के पलंग को रखकर अपने खलिहान ले जा रहा था। अंधेरे में खलिहान में ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर अंधेरे में खलिहान पहुंचा। जहां ट्रैक्टर ट्रॉली से पलंग उतारते समय ऊपर से जा रही बिजली के 11 केवी लाइन के संपर्क में आ गया।

जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन गंभीर झुलसी अवस्था में उसे केलवाडा हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों में हादसे को लेकर रोष है। परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हादसा होना बताया है कि बिजली के तार झुलते हुए है। परिजनों ने बिजली विभाग के खिलाफ केलवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।