फसल खरीद / केलवाड़ा गौण मंडी में व्यापारियों ने प्रथम दिन खरीदा सात ट्रॉली गेहूं

Traders purchased seven trolley wheat on first day in Kelwara mandi
X
Traders purchased seven trolley wheat on first day in Kelwara mandi

  • लाइसेंस शुदा व्यापारियों ने बोली लगाकर किसानों से सात ट्रॉली गेहूं की खरीद की

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:53 AM IST

केलवाड़ा. शुक्रवार को ग्राम सेवा सहकारी समिति की ओर से सोसायटी गोदाम के पास निजी गौण मंडी का शुभारंभ विधायक निर्मला सहरिया के मुख्य आतिथ्य में किया गया। जिसमें प्रथम दिन व्यापारियों ने बोली लगाकर किसानों से सात ट्रॉली गेहूं की खरीद की। 
निजी गौण मंडी के सचिव संता लाल कुशवाह ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे करीब हतवारी रोड पर स्थित सोसाइटी के गोदाम परिसर में निजी गौंण मंडी का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक निर्मला सहरिया ने लैंप्स अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर की अगुवाई में विधिवत पूजा अर्चना की, उसके बाद लाइसेंस शुदा व्यापारियों ने बोली लगाकर किसानों से सात ट्रॉली गेहूं की खरीद की। इस मौके पर विधायक निर्मला सहरिया ने सोसायटी की ओर से उठाए गए इस कदम की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्षेत्र के किसानों को अपनी कृषि उपज का सही दाम मिल सकेगा। निजी गौंण मंडी की शुरुआत करने में व्यापारियों के योगदान को भी लेम्स अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर ने सराहा। इस मौके पर विधायक ने हम्मालों को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए निशुल्क मास्क वितरित किए, निजी गौंण मंडी में प्रथम दिन 1765 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से गेहूं की बिकवाली हुई। 
सचिव कुशवाह ने बताया कि यहां प्रतिदिन सुबह 11 बजे से व्यापारियों की ओर से कृषि उपज की बोली लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर लेंप्स अध्यक्ष कौशल किशोर राठौर, रामचरण मेहता, तहसीलदार हरी प्रसाद गुप्ता, शिवचरण मेहता, मनीष शर्मा, भेरूलाल राठौर, राम सिंह सरदार, व्यापारी सत्य प्रकाश जैन, राकेश गुप्ता, मुरारी लाल परिहार, कृषि पर्यवेक्षक आजाद मेहता, सहायक सचिव ख्याली चंद भारती सहित कई किसान मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना