पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी पहल:व्यापारी अपने स्तर पर करेंगे सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था

बारां14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में लगातार बढ़ रही चोरी और लूट की वारदातों को देखते हुए व्यापार महासंघ ने शुरू किए प्रयास

शहर में लगातार बढ़ रही चोरी और लूट की वारदातों को देखते हुए सुरक्षा के लिए अब व्यापार महासंघ ने प्रयास शुरू किए हैं।महासंघ शहर के प्रमुख बाजारों में व्यापारियों की ओर से सार्वजनिक रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था शुरू करवाएगा। इससे पहले सर्राफा बाजार तथा इंद्र मार्केट में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की जा चुकी है। जिसके बाद क्षेत्र के व्यापारियों को असामाजिक तत्वों पर नजर रखने तथा चोरी की घटनाओं की वारदात में काफी राहत मिली है।

महासंघ अध्यक्ष ललितमोहन खंडेलवाल, मुख्य संरक्षक देवकीनंदन बंसल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र बत्रा, महामंत्री योगेश कुमरा, प्रदीप जैन, क वर्ग व्यापार संघ अध्यक्ष हेमराज गोयल, धर्मादा अध्यक्ष विमल बंसल, मशीनरी व्यापार संघ के प्रमोद गर्ग, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अशोक लखारा, बर्तन व्यापार संघ के महेंंद्र गोयल, ऑटो मोबाइल एसोसिएशन अध्यक्ष सुदर्शन झाम्ब ने बताया कि पूर्व में शहर के सर्राफा बाजार में 10 साल पूर्व 18 स्थानों पर सीसी टीवी कैमरों की पुख्ता व्यवस्था की थी। जिसके बाद इस क्षेत्र में चोरी तथा अन्य अपराधों पर लगाम लगी है।

पिछले दिनों शहर के मेडिकल व्यापारी के साथ हुई लूट व मारपीट की घटना के आरोपियों काे नहीं पकड़ा जा सका है। इसका मुख्य कारण क्षेत्र में कहीं भी व्यापारिक दृष्टि से सीसीटीवी कैमरों की पुख्ता व्यवस्था नही होना भी है। महासंघ पदाधिकारियों ने बताया कि अब शहर के प्रमुख बाजार संस्था धर्मादा से स्टेशन रोड, शास्त्री मार्केट, किरण मार्केट, संस्था धर्मादा से प्रताप चैक, दीनदयाल पार्क क्षेत्र के व्यस्त बाजार के सभी प्रमुख व्यापारियों से संपर्क कर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर लगे कैमरों की संख्या बढ़वाई जाएगी। व्यापारियों से एक-एक कैमरे दुकान के बाहर मुख्य मार्ग को देखते हुए लगवाए जाएंगे। ताकि भविष्य में पुलिस को भी वारदात का खुलासा करने में सुविधा मिलेगी। इससे अपराधियों में भी डर बढ़ेगा। तथा व्यापार महासंघ की ओर से शहर के सभी प्रमुख मंदिरों श्रीजी मंदिर, कल्याणरायजी, मंदिर गोरधननाथ, बड़ वाले बालाजी आदि व्यस्ततम क्षेत्र में स्थित मंदिरों के कैमरों को दुरुस्त करवाकर व्यवस्थित तरीके से लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...