पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली सकंट:बिजली ट्रिपिंग से मोहल्लेवासी परेशान नलों में भी 15 मिनट ही आ रहा पानी

बारां13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारां. शहर के हाउसिंग बोर्ड स्थित टंकी में भरा गंदा पानी। इसकी सफाई पिछले साल फरवरी में हुई थी। - Dainik Bhaskar
बारां. शहर के हाउसिंग बोर्ड स्थित टंकी में भरा गंदा पानी। इसकी सफाई पिछले साल फरवरी में हुई थी।
  • शहर में कई मोहल्लों में बिजली-पानी का संकट, अधिकारी बेपरवाह
  • पेयजल टंकी का हाल देखिए..पिछले साल फरवरी में हुई थी इसकी सफाई

जिला मुख्यालय पर कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को बिजली-पानी की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। आमजन बिजली ट्रिपिंग की समस्या से परेशान हैं, तो कई लोग पानी सप्लाई सुचारू नहीं होने की शिकायत कर रहे हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के कारण लोग घरों में ही हैं। ऐसे में लोगों ने कलेक्टर से मांग की है कि बिजली और पानी की आवश्यकता प्राथमिक है। इसे सुचारू रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए जाएं, जिससे आमजन को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।नगरपालिका कॉलोनी निवासी महेश अदलक्खा, बुद्धिप्रकाश मीणा ने बताया कि पिछले दिनों से बिजली ट्रिपिंग की समस्या बनी हुई है।

शनिवार रात और रविवार को बिजली ट्रिपिंग के कारण परेशान होना पड़ रहा है। श्रीराम कॉलोनी, पंजाबी कॉलोनी, जैन कॉलोनी, नगर पालिका कॉलोनी, पुरानी सिविल लाइन क्षेत्र में बार-बार ट्रिपिंग की समस्या आ रही है।नगर पालिका काॅलोनी निवासी एडवोकेट प्रमोद शर्मा ने बताया कि कॉलोनी में लंबे समय से पानी सप्लाई नाम मात्र की हो रही है। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। सुबह करीब 15 मिनट ही नलों में पानी आ रहा है। अधिकारियों से बात करने पर कभी लाइन टूटने, तो कभी बिजली नहीं आने से बात कही जाती है। गर्मी के मौसम में पानी प्राथमिक आवश्यकता है। ऐसे में पेयजल सप्लाई सुचारू करवाई जाए। शहर में हाउसिंग बोर्ड स्थित टंकी की सफाई कराने की मांग क्षेत्रवासियों ने की है। कॉलोनी की टंकी के पैदे में पानी भी गंदा भरा हुआ है।

पीएचईडी पेयजल वितरण की व्यवस्था को सुधारे शहर के कई इलाकों में रहने वाले आम नागरिकों ने भाजपा कार्यालय पर पिछले कई दिनों से बिगड़ी हुई पेयजल वितरण व्यवस्था की शिकायत की है। भाजपा मीडिया विभाग के जिला प्रमुख राजेंद्र शर्मा एवं शहर प्रवक्ता सचिन सनाढ्य ने बताया कि सिविल लाइंस तथा आदर्श नगर कॉलोनी के लोगों ने एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति बाधित रहने की शिकायत की है। भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा एवं शहर अध्यक्ष महावीर नामा तथा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकेश केरवालिया व शहर अध्यक्ष दिलीप शाक्यवाल आदि ने जलदाय विभाग को सोमवार तक व्यवस्थाओं को सुचारू नहीं बनाने पर जलदाय विभाग पर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें