पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी बारिश से राहत:फिर बदला मौसम... शहर में 15 दिन इंतजार के बाद अच्छी बारिश से राहत

बारांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारां में 19 और शाहाबाद में 5 एमएम बारिश हुई दर्ज

शहर में करीब 20 दिन से थमा हुआ बारिश का दौर शनिवार को वापस शुरू हुआ। शनिवार को सुबह से ही तेज धूप निकली। इससे गर्मी और उमस के कारण लोग परेशान रहे। दोपहर में आसमान में घने बादल छाए और बारिश का दौर शुरू हुआ।करीब आधे घंटे तक हल्की से लेकर मध्यम बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम में ठंडक आई। बारिश के बाद शहर की सड़कों से पानी बह निकला। बारिश के बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। शनिवार से पहले 9 सितंबर को केवल 1 एमएम बारिश दर्ज की गई थी।जहां अब मानसून वापस जाने का दौर शुरू हो गया वहीं शहर में शनिवार को बारिश हुई। जिले में इस साल सितंबर के 19 दिन बीतने के बाद भी पर्याप्त बारिश नहीं हुई है। जिले के कई बांध और तालाबों में पानी की पर्याप्त आवक नहीं हुई। इससे इस साल लोगों को सर्दी में ही पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

बारिश के बाद गिरा तापमान: शहर में बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। दोपहर में शहर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहा। बारिश के बाद इसमें 4 डिग्री की गिरावट आई और तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह गया। वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बाढ़ नियंत्रण कक्ष प्रभारी के अनुसार शुक्रवार को बारां शहर में 19 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं जिले के शाहाबाद में 5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बारिश के बाद तापमान में गिरावट आने से लंबे समय से चल रहे गर्मी और उमस में गिरावट आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें