पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पवित्र रिश्ते का कत्ल:पूर्व सरपंच के अवैध संबंध में अाड़े अा रही थी पत्नी, धारदार हथियार से गला काट की हत्या

बारां14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिंगोनियां के पूर्व सरपंच ने दिया दिल दहलाने वाली वारदात को अंजाम

बोहत मांगरोल थानाक्षेत्र के हिंगोनिया में सोमवार देर रात को मामूली कहासुनी के बाद पूर्व सरपंच ने धारदार कूट्या से वारकर पत्नी की हत्या कर दी। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। गंभीर घायल महिला को बारां जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। मृतका के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने महिला के पति पूर्व सरपंच के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।मांगरोल सीआई हेमंत गौतम ने बताया कि थानाक्षेत्र के हिंगोनिया मेें एक महिला के गंभीर घायल होने की सूचना पर पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। वहां पूर्व सरपंच मुरारीलाल वैष्णव की पत्नी मूलीबाई वैष्णव (50) लहुलूहान हालत में पड़ी हुई थी। इसे पुलिस जीप से जिला अस्पताल पहुंचाने के लिए रवाना हुए। रास्ते में 108 एंबुलेंस भी पहुंच गई थी। महिला को बारां जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दाैरान महिला ने दम तोड़ दिया। शव को जिला अस्पताल में मोर्चरी में रखवाया। वहां मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मृतका के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने पूर्व सरपंच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

जुर्म छुपाने की कोशिश....हत्या के बाद भाई को कॉल कर बोला-चोरों ने भाभी को कर दिया घायल

पुलिस के अनुसार रात को वारदात को अंजाम देने के बाद मुरारीलाल ने उसके भाई को कॉल किया। उससे कहा कि बदमाश चोरी की नीयत से घर में घुसे और हमला कर मूलीबाई को घायल कर दिया है। मौके पर पहुंचते ही उसका भाई पूरा माजरा समझ गया। उसने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल कर पुलिस को वारदात की जानकारी दी। साथ ही मूलीबाई के भाई को फोन कर वारदात को लेकर सूचना दे दी, जिससे पुलिस जल्द ही वहां पहुंच गई। घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।

पुलिस जांच में सामने आई हत्या की यह दो वजह

1 आरोपी के अन्य महिला से थे संबंध, इस बात से नाराज चल रही थी पत्नीएसआई किरदार अहमद ने बताया कि हिंगोनिया निवासी पूर्व सरपंच मुरारीलाल वैष्णव के किसी महिला से अवैध संबंध थे। इसको लेकर पूर्व सरपंच की कुछ समय पहले सार्वजनिक रूप से पिटाई भी हो चुकी थी। किसी महिला से अवैध संबंध को लेकर ही पत्नी से भी अनबन थी। सोमवार रात करीब डेढ़ बजे पूर्व सरपंच टाॅयलेट जाने के लिए उठा। तभी पति-पत्नी के बीच कहासुनी हो गई। गुस्से में धारदार कूट्या से मूलीबाई की गर्दन, पैर, हाथों पर वार कर दिए। महिला की बारां जिला अस्पताल में मृत्यु हो गई है। आरोपी को पुलिस ने डिटेन कर लिया है।

2 पत्नी से अक्सर करता था झगड़ा, गाली-गलौज और मारपीट, टोकने पर भी नहीं आया सुधारमृतका के भाई सहरोद निवासी धनराज ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन मूलीबाई का विवाह हिंगोनिया निवासी मुरारीलाल से करीब 25 साल पहले हुआ था। दोनों के कोई संतान भी नहीं है। मुरारीलाल के बड़े भाई के बेटे को दंपत्ति ने गोद ले रखा था। करीब 13-14 साल का दत्तक पुत्र वारदात के समय पढ़ाई के कारण कोटा में था। मुरारीलाल 2012 से 2015 तक ढाई साल तक हिंगोनिया सरपंच भी रहा है। लंबे समय से मुरारीलाल के एक महिला से अवैध संबंध थे। इस बात को लेकर आए दिन पति-पत्नी में कहासुनी होती थी। मुरारीलाल आए दिन मूलीबाई के साथ गाली-गलौज व मारपीट करता था। ऐसे में कई बार मूलीबाई अपने पीहर सहरोद आकर रुक कर जाती थी। कई बार टोकने के बाद भी मुरारीलाल सुधर नहीं रहा था।

आरोपी पहले भी पत्नी की जान लेने का कर चुका था प्रयासमहिला के परिजनों का आरोप है कि आरोपी पूर्व सरपंच एक साल से उसकी पत्नी की हत्या का प्रयास कर रहा था। करीब एक साल महिला के भाई के लड़के भी गांव में आए थे। तब मुरारीलाल वैष्णव पत्नी मूलीबाई के साथ बाइक से जा रहा था। पीछे से भतीजे भी आ रहे थे। सोकंदा में दांयी मुख्य नहर के पास बाइक गिराकर मूलीबाई को मारने का प्रयास किया। जिसे पीछे से आ रहे भतीजों ने बचा लिया। तब करीब दो महीने तक मूलीबाई पीहर सहरोद में रहकर आई थी। परिजनों का आरोप है कि मुरारीलाल लोहे गेट पर बिजली के तार लगाकर करंट फैला देता था। सकी शिकायत कई बार मूलीबाई करती थी। मृतका को बार-बार परेशान कर रहा था।वारदात से गांव में सनसनी, पुलिस मामले की कर रही है पड़तालमामले में खुलासा करने के लिए पुलिस टीम ने वारदात स्थल पर मौका मुआयना किया है। वारदात में प्रयुक्त कूट्या सहित अन्य साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपी के बैकग्राउंड को लेकर भी पड़ताल की जा रही है। महिला की हत्या से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser