पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग लगने से गेहूं की कई बीघा फसल जली:खेतों में आग लगने से गेहूं की कई बीघा फसल जली

बोहत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली निगम की लापरवाही से खेतों में झूलते तारों मे स्पार्किंग से लगी आग से खेत में खड़ी गेहूं की फसल जल गई। किसानों ने ट्रैक्टराें से खेत में हंकाई कर आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद अग्निशमन की दोनों गाड़ियां पहुंची। सूचना पर मांगरोल थाने से पुलिस भी पहुंची। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कस्बे के मांगरोल रोड पर निरोगधाम के सामने स्थित माल में झूलते हुए बिजली के तारों में स्पार्किंग से किसान प्रेमचंद सुमन के खेत में नोलाइयों में आग लग गई।जिससे पास के किसान मुरली सुमन पुत्र रामप्रसाद सुमन गोपालपुरा के दो बीघा के गेहूं जल गए। किसानों ने सरकार से मांग की है कि हर तहसील केंद्र पर अग्निशमन हो और नुकसान का किसानों को मुआवजा दिया जाए।बोहत। दोपहर करीब पौने तीन बजे सहकारी समिति गोदाम के पीछे बिजली निगम के ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से आग लग गई। उन्होंने पास के गेहूं खेत में आग को नहीं बढ़ने दिया। लेकिन, वहां रखा किसान मोडूलाल गुर्जर का भूसा व कंडों का ढेर जल गया। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन व अग्निशमन की गाड़ी पहुंची। इसके बाद पुलिस व दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया।

जलवाड़ा| खल्दा गांव में एक गेहूं के खेत में मंगलवार शाम करीब चार बजे अचानक आग लग गई। जिससे करीब आठ बीघा गेहूं की फसल जल गई। खेत में आग लगने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मशक्कत के बाद खेत में पानी की मोटर चलाकर व ट्रैक्टरों से हंकाई कर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों के अनुसार शाॅर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। रामबाबू बैरवा पुत्र बिरधीलाल बैरवा ने बताया कि अचानक लगी आग के बवंडर से करीब आठ से 10 बीघा के दो ढेरो में गेहूं की फसल जल गई।

कस्बाथाना| कस्बे के समीप टांडा अहिरान गांव में होली के पर्व पर एक खेत में बिजली के तारों में स्पार्किंग से आग लग गई। जिससे खेत में खड़ी करीब एक बीघा गेहूं की फसल जल गई। टांडा अहिरान निवासी नकटू यादव के खेत के ऊपर से 11 केवी लाइन गुजर रही थी। अचानक तेज हवा चलने से तारों में स्पार्किंग होने से खेत में आग लग गई। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर अपने स्तर पर आग पर काबू पाया। तब तक करीब एक बीघा गेहूं की खड़ी फसल जल गई। इसी तरह कस्बे के आगरा रोड पर लगे ट्रांसफार्मर का एक तार टूटने से हाई वोल्टेज आने से बिजली उपकरण जल गए। जिसकी सूचना पर कर्मचारियों ने सप्लाई बंद कर और मौके पर पहुंचकर सप्लाई को दुरुस्त किया। लेकिन, तब तक आगरा रोड मोहल्ले के लोगों के टीवी, पंखे, कूलर सहित अन्य उपकरण जल गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें