पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिशय जैन तीर्थ स्थल पर वारदात:चौकीदार को बंधक बनाकर भगवान का 550 ग्राम वजनी चांदी का सिंहासन व छत्र ले गए 5 बदमाश

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 साल में तीसरी बार हुई चोरी, जैन समाज में रोष

शहर से 2 किमी दूर बिजासन माता मंदिर मार्ग पर श्री दिगंबर जैन रिद्धि सिद्धिदायक सहस्त्र फनी पार्श्वनाथ अतिशय जैन तीर्थ स्थल के चौकीदार को बुधवार रात बंधक बनाकर नकाबपोश बदमाश चांदी का 550 ग्राम वजनी भगवान का सिंहासन व छत्र चुराकर ले गए। बदमाश दो दानपेटी को भी उठाकर ले गए थे, लेकिन वे उसे तोड़ने में सफल नहीं हो पाए तो सुनसान जगह पर फेंक कर चले गए। इंद्रगढ़ जैन अतिशय तीर्थ स्थल पर 3 साल में चोरी की यह तीसरी वारदात है। घटना को लेकर जैन समाज के लोगों ने रोष जताया है।चोरी की सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसमें 5 बदमाश दिख रहे हैं। बदमाशों ने रात 12.30 से 1.30 के बीच वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद चौकीदार कुछ दूर बने घरों पर पहुंचा और लोगों को उठाकर पूरी बात बताई। पुलिस को भी सूचित कर दिया गया। जैन अतिशय तीर्थ स्थल के मैनेजर भंवरसिंह ने इंद्रगढ़ पुलिस थाने में लिखित रिपोर्ट दी। मंदिर समिति अध्यक्ष महावीर हरकारा, जीवनधर जैन, महेंद्र जैन, सन्मति हरकारा, ललित भंडारी, प्रदीप हरकारा, महावीर पाचोलास आदि ने घटना को लेकर रोष जताया है।

आपबीती : 65 वर्षीय चौकीदार रामकिशन गुर्जर की जुबानी

मैं रात को अपने बिस्तर पर बैठा हुआ था। कुछ खटपट की आवाज आई तो मैंने टॉर्च जलाई। सामने से दो बदमाश आए, जिनके हाथों में लकड़ियां थी, उन्होंने मारने के लिए मेरी ओर लकड़ी घुमाई। इतने में ही 3 बदमाश और आ गए। उनके हाथों में लकड़ियां व पत्थर थे। सभी के चेहरे ढके हुए थे। मैंने शोर मचाना चाहा तो उन्होंने डराकर मुझे चुप करा दिया और धक्का देकर पलंग पर बिठा दिया। मेरे मुंह को कंबल से ढक दिया। दो बदमाश मेरे पास निगरानी के लिए रुक गए और तीन बदमाश मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। इस दौरान जो दो बदमाश मेरे पास थे, उनमें से एक बदमाश भी मंदिर में चला गया। चोरी करने के बाद बदमाश वहां से चले गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें