पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

91 फीसदी अचीवमेंट:वैक्सीनेशन में बूंदी प्रदेश में अव्वल, दूसरी डोज के 900 वाॅयल और मिले

बूंदीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिकित्सा विभाग के पास पहले और अभी की डोज मिलाकर 1786 वाॅयल स्टॉक में मौजूद

कोरोना वैक्सीनेशन की 3 दिन की परफॉर्मेंस में बूंदी जिला राजस्थान में अव्वल नंबर पर है। बूंदी जिले का अचीवमेंट 91% रहा है। गुरुवार को बूंदी जिले को 9000 डोज और मिली है, यानी 900 वाॅयल मिले हैं। पहले की डोज और नई डोज को मिलाकर चिकित्सा विभाग के पास वर्तमान में 1786 वाॅयल का स्टॉक मौजूद है।

राजस्थान को वैक्सीन की दूसरी डोज के टीके मिलने के बाद बूंदी से वैक्सीन लेने के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे कापरेन ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. जितेंद्र सहरा वैक्सीन वैन के साथ जयपुर के लिए रवाना हुए। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से उनके साथ सशस्त्र पुलिसकर्मी रहे। शाम 4 बजे डॉ. सहरा 9000 डोज लेकर बूंदी पहुंचे। यहां तहसीलदार लक्ष्मीनारायण, सीएमएचओ डॉ. महेंद्र त्रिपाठी, आरसीएचओ डॉ. जेपी मीणा सहित अन्य चिकित्सा अधिकारियों ने डोज को रिसीव किया और उसे पूरी सुरक्षा के साथ वैक्सीन स्टोर के आईएलआर में रखवा दिया गया।

816 के टारगेट के मुकाबले 741 का हो चुका टीकाकरण

चिकित्सा विभाग ने 816 हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाने का टारगेट निर्धारित किया था। इसके मुकाबले टीकाकरण के 3 दिनों में 741 हेल्थ केयर वर्कर्स कोरोना का पहला टीका लगवा चुके हैं। इनमें 358 पुरुष व 383 महिला हेल्थ केयर वर्कर्स शामिल हैं। इस तरह से टारगेट को देखते हुए बूंदी जिले का अचीवमेंट 3 दिन का 91% है।

आज बूंदी अस्पताल, तालेड़ा व अलोद में होगा टीकाकरण

​​​​​​​शुक्रवार को बूंदी अस्पताल, तालेड़ा व अलोद सीएससी में हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना का पहला टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का रहेगा। 23 जनवरी को बूंदी अस्पताल, डाबी व बसोली सीएससी, 25 जनवरी को बूंदी अस्पताल, नैनवां व केशोरायपाटन सीएससी, 27 जनवरी को खटकड़, नैनवां व केशवरायपाटन सीएससी, 29 जनवरी को कापरेन, देई व खटकड़ सीएससी, 30 जनवरी को कापरेन, करवर व लाखेरी सीएचसी में हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा।

बूंदी जिले को दूसरी डोज के 9000 टीके और मिले हैं। वैक्सीनेशन के बीते 3 दिनों की परफॉर्मेंस में बूंदी जिला राजस्थान में 91% अचीवमेंट हासिल कर प्रथम स्थान पर है। -डॉ. महेंद्र त्रिपाठी,सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें