पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:9 सरकारी स्कूलों का इंग्लिश मीडियम में रूपांतरण

बूंदी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में नहीं जाना पड़ेगा पढ़ने, सरकारी गाइडलाइन का इंतजार

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार जिले के 9 सरकारी स्कूलों को महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम में रूपांतरित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि इसके लिए अभी गाइडलाइन जारी नहीं हुई है।जिले में पहले से दो सरकारी महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित है। इनमें से एक बूंदी में बालचंदपाड़ा व दूसरा नमाना में चल रहा है। दोनों स्कूल बूंदी विधानसभा क्षेत्र में आते हैं। अब 9 सरकारी स्कूलों को महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम में रूपांतरित किए जाने के बाद इन इंग्लिश मीडियम स्कूलों की जिले में संख्या 11 हो जाएगी। जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के तीन-तीन स्कूलों को इंग्लिश मीडियम में रूपांतरित किया जा रहा है।

शुरुआत कक्षा 1 से 5 तक होगी। इसके बाद हर साल एक-एक क्लास बढ़ाई जाएगी। इंटरव्यू के माध्यम से इंग्लिश मीडियम के बच्चों को पढ़ाने के लिए स्टाफ लगाया जाएगा।इन स्कूलों को किया इंग्लिश मीडियम में रूपांतरितनैनवां ब्लॉक के बालिका सैकंडरी स्कूल करवर, केशवरायपाटन ब्लॉक के बालिका सैकंडरी स्कूल सुमेरगंजमंडी, केशवरायपाटन ब्लॉक के बालिका सैकंडरी स्कूल अरनेठा स्कूल को इंग्लिश मीडियम में रूपांतरित किया गया है।

बूंदी ब्लॉक के बालिका सैकंडरी स्कूल माटूंदा, तालेड़ा ब्लॉक के बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल तालेड़ा, तालेड़ा ब्लॉक के बालिका सैकंडरी स्कूल डाबी को रूपांतरित किया गया है।नैनवां ब्लाॅक के सैकंडरी नवीन स्कूल देई, हिंडौली ब्लॉक के सीनियर सैकंडरी स्कूल अलोद, हिंडौली ब्लॉक के गोठड़ा बालिका मिडिल स्कूल को इंग्लिश मीडियम में रूपांतरित किया गया है।

खबरें और भी हैं...