पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत का मांझा:बैन के बावजूद अब तक शहर में 15 लाख का बिक चुका चाइनीज मांझा, एक भी दुकान पर छापा नहीं

बूंदी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो दिन चलें संभलकर : क्योंकि...क्या पता कब गर्दन काट दे मांझा, दो दिन पहले छत्रपुरा निवासी गौतम की जान जाते-जाते बची
  • कुछ दिन ये 4 न्यू नॉर्मल हादसों से बचा सकते हैं
  • बाइक के हैंडल में लोहे की ताड़ी लगा लें तो डोर आप तक पहुंच ही नहींं पाएगी, मफलर-हेलमेट जरूर पहनें

शहर के छत्रपुरा निवासी केवलकृष्ण गौतम अपने घर लौट रहे थे। अचानक उनकी गर्दन में चाइनीज मांझा फंस गया, गले पर गहरा कट लग गया। तत्काल अस्पताल ले जाया गया, उन्हें 8 टांके आए हैं। अगर मांझा थोड़ा और धंस जाता तो कुछ भी हो सकता था। इन दिनों शहर के हर घर की छत और गलियों में चाइनीज मांझे के गुच्छे पैरों में उलझते मिल जाएंगे। पक्षियों के मरने, घायल होने के आठ-दस केस आ चुके हैं। हद तो यह है कि मकर संक्रांति करीब आ चुकी है, पर थोड़े से लालच में चाइनीज मांझा बेचकर लोगों की जान खतरे में डालने वाले मौत के एक भी सौदागर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।सोचने वाली बात है कि चाइनीज मांझा पूरी तरह बैन है और सरकार ने दोबारा निर्देश जारी किए हैं, मुख्यमंत्री गहलोत भी अपील कर चुके हैं। फिर भी दुकानदार और लोग मान नहीं रहे।

शहर में 200 पतंगों की दुकानें, किसी की भी जांच नहीं की गई

शहर के चौमुखा का बाजार, इंदिरा मार्केट, लंका गेट, नागदी बाजार, बालचंदपाड़ा, नैनवां रोड, माटुंदा रोड, देवपुरा, कुंडालिया की डूंगरी लंका गेट सहित अन्य इलाकों में पतंगों की 200 दुकानें हैं, जिनमें 15 के करीब दुकानें होलसेल की हैं। इन पर प्रतिबंधित चाइनीज मांझा धड़ल्ले से बिक रहा है।आज और कल कई गुणा बढ़ेगी बिक्रीदुकानदारों के ही मुताबिक सादा डोर-मांझे की बिक्री अब तक मुश्किल से चार लाख रुपए की हुई होगी, जबकि चाइनीज मांझा अब तक 15 लाख रुपए से अधिक का बिक चुका है और इतना ही मांझा अब भी दुकानों पर बताया जा रहा है। बुधवार और गुरुवार को बिक्री कई गुना बढ़ जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser