पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19 कार्यशाला:कोरोना से घबराए नहीं, सतर्क रहें

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायतों में लोगों को किया जागरूक

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत पांच दिवसीय कोविड-19 जन जागरूकता कार्यशाला का मंगाल पंचायत में समापन हुआ। अध्यक्षता मंगाल सरपंच उदालाल ने की। विशिष्ट अतिथि पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी सीता अजमेरा, रिसोर्स पर्सन ममता नागर ने कोविड-19 महामारी से बचाव के उपाय बताए। साथ ही स्वच्छता का महत्व भी ग्रामीणों को बताया। पंचायत में शत-प्रतिशत घरों में शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया। सिलोर पंचायत मुख्यालय में पांच दिन से चल रही कोविड-19 जन जागरुकता कार्यशाला पूरी हो गई। रिसोर्स पर्सन मनोज खटीक ने कोरोना महामारी से बचाव के उपाय बताएं। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन में ओडीएफ की निरंतरता, ओडीएफ प्लस में कचरा प्रबंधन एवं हर घर में शौचालय बने और उसका उपयोग करने की जानकारी दी। अध्यक्षता सरपंच मुकेश सैनी ने की।नमाना में सीईओ ने किया निरीक्षणस्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) योजना के तहत कोरोना से बचाव के लिए जन-जागरुकता एवं पंचायतीराज संस्थाओं की भूमिकाओं को लेकर जिले की पंचायतों में आमुखीकरण कार्यशालाओं का समापन हुआ। नमाना पंचायत मुख्यालय पर आमुखीकरण कार्यशाला का सीईओ मुरलीधर प्रतिहार ने अवलोकन किया। जिला परियोजना समन्वयक निजामुद्दीन ने तलाबगांव व हिंडौली पंचायत पहुंच कर अवलोकन किया।

बार-बार हाथ धोने और साफ-सफाई के बारे में बताया

नैनवां. स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत डोडी में मां सरस्वती की पूजा-अर्चना करके सरपंच रामप्यारी मीणा की अध्यक्षता में शुभारंभ किया। रिसोर्स पर्सन व डीआरजी हंसराज गुर्जर ने प्रशिक्षण दिया और पंचायत सहायक रामराज मीणा ने भी कोविड 19 से बचने की जानकारी दी। करवर. करवर पंचायत मुख्यालय व जरखोदा, बालापुरा राजीव गांधी सेवा केंद्र में स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत चल रही पंचायत स्तरीय पांच दिवसीय आमुखीकरण कार्यशाला का समापन हुआ। करवर में सरपंच दीपकला नागर, ग्राम विकास अधिकारी दीनदयाल शर्मा, नीरज नागर, उप सरपंच पंकज दाधीच, संदर्भ व्यक्ति हनुमान प्रजापत ने कोरोना महामारी से बचने, सतर्क होकर एहतियात सावधानियां बरतने, पूरी तरह सरकारी गाइडलाइन का अमल करने सहित ग्रामीणों को जरूरी जानकारियां दी। जरखोदा में सरपंच महावीर नागर, बालापुरा में उपसरपंच रामलाल नागर की मौजूदगी में रिसोर्स पर्सन श्यामसुंदर शर्मा, जोधराज नागर ने जानकारी दी।बड़ाखेड़ा. बसवाड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सरपंच गिरिराज मीणा ने ग्रामीणों को कोरोना से बचने के बारे में बताया। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी महावीर शर्मा, डीआरजी हंसराज मीणा, शिवराज केवट, पंचायत सहायक बोलताराम मीणा, मुकेश मीणा, महावीर, वार्ड पंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, अध्यापक व ग्रामीण मौजूद रहे।दबलाना. कस्बे सहित ग्राम पंचायतों में कोविड-19 जन जागरूकता कार्यशाला का समापन सरपंच रणजीतसिंह सोलंकी की अध्यक्षता में हुई। रिसोर्स पर्सन मुकेश मीणा ने कोरोना महामारी में घबराएं नहीं सावधान रहे।जजावर. कस्बे के राजीव गांधी सेवा केंद्र में रिसोर्स पर्सन प्रभुलाल मीना ने 150 लोगों को पांच दिवसीय कार्यशाला में कोरोना से बचाव एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर सावधानियों रखने के बारे में जागरूक किया। फूलेता में हुई कार्यशाला में डीआरजी पदम ने 152 लोगों को प्रशिक्षित किया। देई. ग्राम पंचायत मोडसा में कार्यशाला के समापन पर सरपंच जनता बाई, ग्राम विकास अधिकारी राजेश प्रजापत, पंचायत सहायक, वार्ड पंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने भाग लिया। रिसोर्स पर्सन श्यामसुंदर गोस्वामी व रिसोर्स पर्सन लादूलाल नागर ने लोगों को प्रेरित कर शौचालय विहीन परिवारों से जल्द शौचालय बनाने व कोरोना वायरस के बारे में बताया। सरपंच जितेंद्र मीना शामिल हुए।बसोली. सांवतगढ़ ग्राम पंचायत में सरपंच रामसिंह मीणा की मौजूदगी में कार्यशाला हुई। सचिव छोटूलाल लोधा व उपसरपंच लड्डूलाल बैरवा ने स्वच्छता, कोरोना से बचाव की जानकारियां दी। इस मौके पर संदर्भ समूह के रामलाल सैनी सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें