तालेड़ा नदी पर 4 से 5 फीट पानी चला:रात को तेज बरसात से पुलिया पर आवागमन बंद ,कच्चे  मकान ढहे, मक्का, ज्वार, सोयाबीन की फसल खराब

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तालेड़ा नदी पर बहता पानी। - Dainik Bhaskar
तालेड़ा नदी पर बहता पानी।

तालेड़ा क्षेत्र में शुक्रवार रात तेज बरसात के कारण तालेड़ा नदी की पुरानी पुलिया पर आवागमन बंद हो गया है । पुलिया पर वर्तमान में 4 से 5 फीट का पानी चल रहा है । जिससे आवागमन बन्द हो गया है। पुलिया पर पानी को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग रही है। बरधा बांध क्षेत्र में भी बारिश के पानी की जोरदार आवक हुई है।

बरसात से फसलें खराब
तालेड़ा उपखंड क्षेत्र में बरसात अधिक होने के कारण मक्का, ज्वार, सोयाबीन आदि फसलें पूरी तरह खराब हो गई है। धान की फसल भी नष्ट होने के कगार पर पहुंच गई है। क्षेत्र के कई गांव में कच्चे मकान भी ढह गए । किसानों को अपना भविष्य संकट में दिखाई देने लगा है।

मुआवजे की मांग
तालेड़ा के पूर्व उप सरपंच एडवोकेट हरीश गुप्ता ने जिला प्रशासन से तालेड़ा उपखंड क्षेत्र का सर्वे करवाकर फसलों व घरों की दीवारें व मकान ढहने पर पीड़ितों को उसका मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है । गुप्ता ने कहा कि ज्यादा जल भराव होने से लोगों के रहने का संकट उत्पन्न हो गया है। अस्थाई शिविर लगाकर पीड़ितों के भोजन-पानी और रहने की व्यवस्था करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...