कोरोना की दूसरी और प्रिकॉशन डोज लगवाने की अपील:दोनों डोज नहीं लगवाने से हाई रिस्क की चिंता बढ़ी, फिलहाल बूंदी जिला कोरोना मुक्त

बूंदी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बूंदी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोविड वैक्सीनेशन से वंचित लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। - Dainik Bhaskar
बूंदी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोविड वैक्सीनेशन से वंचित लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

बूंदी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोविड वैक्सीनेशन से वंचित लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। चिकित्सा विभाग का कहना है कि दूसरी और प्रिकॉशन डोज नहीं लगवाने से जिला हाई रिस्क में आ सकता है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश के चार जिलो में कोरोना के 10 रोगी मिले हैं। ऐसे में कोरोना फिर से फैलने की आशंका बनी हुई है। हालांकि बूंदी जिला कोरोना से मुक्त है। लेकिन काफी संख्या में यहां लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने जिले के लोगों से जल्द से जल्द कोविड वैक्सीन लगवाने की अपील की है। जिले में 19 लाख 80 हजार 815 लोगों ने वैक्सिनेशन करवा लिया है जिनमें से 9 लाख 85 हजार 521 ने पहली डोज और 9 लाख 45 हजार 812 ने दूसरी डोज लगवा ली है। डॉ. त्रिपाठी ने कहा कि जिले में 15 से 18 साल तक की आयु के 74 हजार 500 बच्चों ने प्रथम डोज और 65 हजार 729 ने दूसरी डोज लगवाई है। 12 से 14 आयु वर्ग में जिले में 41 हजार 921 बच्चों ने वैक्सिनेशन करवा लिया है।

डॉ. त्रिपाठी ने बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया कि अपने बच्चों को कोविड वैक्सीनेशन जल्द से जल्द लगवाएं और जिन बच्चों की दूसरी डोज पेंडिंग है, वे भी जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में 49 हजार 482 लोगों ने प्रिकॉशन डोज लगवा ली है।

खबरें और भी हैं...