पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खतरे से डिस्कॉम बेपरवाह:मोची बाजार में टूटकर गिर सकता है बिजली पोल, व्यापारी बोले-खतरे के साये में करते हैं हम काम

बूंदीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़ा नुकसान कर सकता है संकड़े और व्यस्त मोची बाजार में लगा बिजली पोल

शहर के सबसे संकड़े और व्यस्त मोची बाजार में लगा बिजली का टूटा पोल कभी भी गिरकर जान-माल का नुकसान कर सकता है। पोल पूरी तरह से टूट चुका है और कभी भी गिर सकता है। आसपास के रहनेवाले और दुकानदार हर वक्त खतरे के साये में रहते हैं।

इस बारे में लोगों ने बिजली निगम के अधिकारियों को शिकायत दे रखी है, पर इसे बदला नहीं गया है, जबकि मोची बाजार काफी व्यस्त रहता है। खुदा ना खास्ता कभी पोल टूट गया और करंट फैल गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।

लोहे के एंगल से रोका, कभी भी फैल सकता है करंट

पास ही निवासरत चांदनी ने बताया कि यह पोल कई सालों से टूटा हुआ है, जिसे लोहे के एंगल लगाकर रोका हुआ है, पर बदला नहीं जा रहा। सर्राफा व्यवसायी सत्यप्रकाश तोतला ने बताया कि पोल पूरी तरह जर्जर हालत में पहुंच चुका है। समय रहते अगर इसे नहीं बदला गया तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

प्रदीपसिंह राजावत ने बताया कि हमारा इस बाजार से होकर आना-जाना रहता है। पोल कब नीचे गिर जाए, कोई पता नहीं। व्यापारी रमेशकुमार गहलोत बताते हैं कि यह खंभा उनकी दुकान के पास लगा है। हर वक्त इसके गिरने का डर सताता रहता है। दिनभर इस पोल पर बंदर भी कूदते-फांदते रहते हैं। यह रोड व्यस्त है। कई बार तो जाम भी रहता है।

अगर यह खंभा ऐसे समय गिर गया तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। चप्पल-जूते की दुकान लगानेवाले चंद्रप्रकाश ने बताया कि इस पोल का एक हिस्सा पहले ही टूटा हुआ था, उस जगह एंगल लगा दिया गया था, पर हाल ही सीवरेज लाइन डालते वक्त खंभा नीचे से पूरा टूट गया। अब यह कभी भी गिर सकता है।

खबरें और भी हैं...