पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आबकारी टीम:रातभर तलाशती रही आबकारी टीम, अलसुबह सथूर के पास ढाबे पर मिला 45 लाख की बियर से भरा कंटेनर

बूंदी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मध्यप्रदेश के शाजापुर से दिल्ली जाने के लिए निकला था बियर से भरा ये कंटेनर

बियर के कार्टनों से भरे जिस कंटेनर को आबकारी टीम रातभर तलाशती रही वो अलसुबह सथूर के पास एक ढाबे पर खड़ा मिला। हालांकि ड्राइवर माैका पाते ही फरार हो गया। कंटेनर में रखे कार्टूनों को गिनने में ही आबकारी टीम को सुबह से शाम हो गई।

बीती रात को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश के शाजापुर से दिल्ली के लिए एक कंटेनर निकला है, जिसमें बियर के कार्टून भरे हुए हैं। सूचना देने वाले ने कंटेनर के नंबर भी बताए थे। इसके बाद आबकारी विभाग की टीम एक्टिव हो गई। जिला आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा अपनी टीम को लेकर कंटेनर की तलाश में निकल पड़े। कोटा से बूंदी के बीच का पूरा फोरलेन छान मारा, लेकिन कंटेनर का कोई पता नहीं चला। इसके बाद बूंदी के आगे का एरिया छानना शुरू किया तो सथूर के पास देवनारायण ढाबे के बाहर अलसुबह 4.30 बजे कंटेनर खड़ा दिखाई दिया। नंबर का मिलान करने के बाद टीम कंटेनर के पास पहुंची। टीम की टोह पाते ही ड्राइवर रफूचक्कर हो गया। आबकारी टीम ने कंटेनर को खोल कर देखा तो उसमें कार्टून भरे हुए थे। जब एक कार्टून खोला तो उसमें बियर की बोतलें रखी मिली।

कंटेनर में निकली बियर की 1500 पेटियां
इस कंटेनर में बियर की 1500 पेटियां निकली। एक कार्टून की कीमत 3 हजार रुपए है। ऐसे में कंटेनर में रखी पेटियों का मूल्य 45 लाख रुपए करीब बताया। कार्टूनों में रखी बियर दिल्ली में सेल की जानी थी। कंटेनर की तलाशी में शाजापुर टू दिल्ली का परमिट मिला है। यह परमिट 22 नवंबर तक का है, यानी इस कंटेनर को 22 नवंबर को दिल्ली पहुंचना था, लेकिन नहीं पहुंचा। अब आबकारी विभाग परमिट की जांच करने में लगा है कि यह परमिट सही है या गलत। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि यह कंटेनर परमिट पर लिखी तारीख के हिसाब से दिल्ली क्याें नहीं पहुंचा।

बाॅर्डर से सर्चिंग हो गई थी शुरू: मुखबिर से सूचना मंगलवार रात 9-10 बजे के बीच में आई। इसके बाद जिला आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा, हिंडौली पीओ रामसहाय, जमादार प्रमोदसिंह नंबरों के आधार पर सर्चिंग में लग गए। आबकारी टीम ने कोटा-बूंदी सीमा से सर्च अभियान शुरू किया। जहां कहीं भी ट्रकों-कंटेनरों काे देखते टीम तुरंत नीचे उतर नंबरों को सर्च करने में जुट जाती। टीम को एक ही जगह पर कई बार आना-जाना पड़ा। सर्चिंग करते-करते सुबह 4.30 बज गए, तब जाकर सफलता मिली।

सथूर के पास ढाबे के बाहर बियर से भरा कंटेनर खड़ा मिला। इसका चालक फरार हो गया। परमिट के आधार पर यह बियर शाजापुर से दिल्ली जा रही थी। परमिट पर 22 नवंबर अंकित है। परमिट सही है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। कंटेनर में 1500 कार्टून रखे हुए थे, जिनकी कीमत 45 लाख रुपए है।
मनोज बिस्सा, जिला आबकारी अधिकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser